Saturday, May 11, 2024

केजरीवाल का ईडी को जवाब, कहा-समन राजनीति से प्रेरित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं होंगे। ईडी ने केजरीवाल को 21 दिसंबर को पेश होने का समन जारी किया था जिसे लेकर केजरीवाल ने जवाब दिया है। यह लगातार दूसरी बार है जब केजरीवाल ईडी के समन पर पूछताछ में शामिल नहीं होंगे। वे विपश्यना केंद्र के लिए एक दिन पहले रवाना हो गए, जहां वे 30 दिसंबर तक रहेंगे।

सूत्रों ने गुरुवार को दी जानकारी में बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के समक्ष आज भी पेश होंगे। केजरीवाल ने ईडी के दूसरे समन का जवाब दिया है। जांच एजेंसी को भेजे जवाब में केजरीवाल ने कहा कि मैं किसी भी कानूनी समन का जवाब देने को तैयार हूं। उन्होंने जवाब में लिखा है, ‘मेरे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। ये समन राजनीति से प्रेरित और अवैध है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शराब नीति घोटाला मामले में उन्हें जारी ईडी के दूसरे समन पर अपने जवाब में कहा है कि ईडी का यह समन भी जांच एजेंसी के जारी पिछले समन की तरह अवैध है। ईडी को इस समन को वापस लेना चाहिए, जो राजनीति से प्रेरित है। मैंने अपना जीवन ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ जीया है। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति घोटाला मामले में समन भेज कर 21 दिसंबर को पेश होने और बयान दर्ज कराने के लिए कहा था। ईडी का केजरीवाल को भेजा गया यह दूसरा समन था। एजेंसी ने इससे पहले 02 नवंबर को केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। केजरीवाल उस वक्त भी यह आरोप लगाते हुए केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए कि नोटिस “अस्पष्ट, (राजनीति से) प्रेरित और कानून के मुताबिक विचारणीय नहीं” था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय