Tuesday, June 25, 2024

मोदी के खिलाफ है 18वीं लोकसभा का जनादेश: खडगे

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि 18वीं लोकसभा का जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है और यह उनकी राजनीतिक ही नहीं, नैतिक हार भी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खडगे ने बुधवार को यहां अपने आवास पर इंडिया समूह के नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि गठबंधन की सभी नेता पूरी ताकत से लड़े हैं और अपना संदेश जनता तक पहुंचने में सफल रहे हैं और उसी का परिणाम है कि जनमत पूरी तरह से श्री मोदी के खिलाफ आया है।

 

गठबंधन के नेताओं का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा, “मैं इंडिया गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूँ। हम एक साथ लड़े, तालमेल से लड़े और पूरी ताक़त से लड़े। आप सबको बधाई।”

 

उन्होंने कहा कि चुनाव मोदी के नाम और चेहरे पर लड़ा गया था। उन्होंने कहा, “18वीं लोकसभा चुनाव का जनमत सीधे तौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ है। चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था और जनता ने भाजपा को बहुमत ना देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ़ संदेश दिया है। व्यक्तिगत रूप से मोदी जी के लिए यह न सिर्फ़ राजनैतिक शिकस्त है, बल्कि नैतिक हार भी है, लेकिन हम सब उनकी आदतों से वाक़िफ़ हैं। वो इस जनमत को नकारने की हर संभव कोशिश करेंगे।”

उन्होंने कहा, “हम यहाँ से यह भी संदेश देते हैं कि इंडिया गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है जो भारत के संविधान के प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते है और इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों से प्रतिबद्ध है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय