Tuesday, May 21, 2024

खड़गे की टिप्पणी राहुल की टीम के इशारे पर : भाजपा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के उड़ान योजना पर नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट के हवाले से की गई टिप्पणी को संकीर्ण एवं राजनीतिक बताते हुए कहा कि यह टिप्पणी राहुल गांधी की टीम के इशारे पर की गई है।

भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के संयोजक अमित मालवीय ने ट्विटर पर कहा, “राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए मनमाफिक तथ्यों को चुनना और पूरी तस्वीर को ग्रहण करना आपके कद के अनुरूप नहीं है खड़गे। मैं आपको कुछ स्पष्ट तथ्य बताना चाहता हूं, जिन्हें आपने जानबूझ कर नजरअंदाज कर दिया है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मालवीय ने कहा कि कैग की रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि ‘यह योजना पर्यावरण-गुणक प्रभाव के साथ आम लोगों के लिए यात्रा के तेज, सुरक्षित और किफायती विकल्प के रूप में हवाई कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए एक अच्छी पहल है।

उन्होंने कहा कि इस योजना के कारण 74 हवाई अड्डों/हेलीपोर्टों/जल हवाई अड्डों को पुनर्जीवित/उन्नयन और परिचालन में लाया गया है, जिससे कई टियर 2 और टियर 3 शहरों को पहली हवाई कनेक्टिविटी प्रदान की गई है। लगभग 1.25 करोड़ यात्री 2.36 लाख किफायती उड़ानें लेने में सक्षम हुए हैं जो अब तक अछूते क्षेत्रों को जोड़ती हैं।

उन्होंने कहा कि दरभंगा, राउरकेला, जमशेदपुर, किशनगढ़, रूपसी, झारसुगुड़ा और कूच बिहार जैसे शहर उड़ान योजना के कारण ही देश के अन्य हिस्सों से जुड़े हुए हैं। 2014 से पहले क्षेत्रीय कनेक्टिविटी असंभव थी। उड़ान योजना भारत में छोटे विमानों के लिए एक नए बाजार के साथ-साथ इंडिया वन, स्टार एयर, फ्लाईबिग और फ्लाई 91 जैसी नई क्षेत्रीय एयरलाइनों के जन्म हुआ है ।
मालवीय ने कहा, “कृपया राहुल गांधी की टीम को यह निर्देश न देने दें कि आपको क्या ट्वीट करना चाहिए। वे कुछ नहीं जानते हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय