Monday, May 20, 2024

खतौली पुलिस ने अन्तर्राज्यीय गिरोह के तीन शातिर चोर किए गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। कोतवाली पुलिस ने घरों में चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार करके इनके कब्जे से चोरी किये गये जेवरात, मोबाईल फोन आधार कार्ड व अवैध शस्त्र बरामद किए हैं।

कोतवाल मुकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना क्षेत्र खतौली में अज्ञात बदमाशों द्वारा बीती 12 मई, 4 जून और 24 दिसंबर को अलग-अलग स्थानों पर घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, जिनके सम्बन्ध में थाना खतौली पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करके चोरी की वारदात का अनावरण करने हेतु टीम गठित की गयी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि सोमवार को जानसठ रोड स्थित शुगर मिल गेट के सामने से तीन संदिग्धों की तलाशी लेने पर इनके पास से अवैध असलाह बरामद हुआ। थाने लाकर की गई पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने नाम जमीर पुत्र राशिद, रुखसाना पत्नी जमीर, सौरभ पुत्र छोटेलाल निवासी कबीरनगर थाना वेलकम, दिल्ली बताकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने की स्वीकारोक्ति करके अपनी निशानदेही पर चोरी किए गए सोने चांदी के आभूषण, मोबाईल फोन और आधार कार्ड बरामद कराए। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि ट्रेन से चोरी करने के लिए आते थे। स्टेशन के पास उतर कर आसपास की कॉलोनियों घूमकर जिन घरों पर ताला लगा हो, वहां चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए चोरी का सारा माल रुखसाना लेकर साथ चलती थी।

कोतवाल मुकेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों जमीर, सौरभ और रुखसाना शातिर किस्म के अपराधी है। जिनके विरुद्ध दिल्ली, शाहदरा, मेरठ और खतौली थानों में लगभग तीन दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने जेब तराशी करने वाले गिरोह के तीन जेबकतरों को गिरफ्तार करके जेब तराशी की चार वारदातों का अनावरण किया है।

कोतवाल मुकेश कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र में 22 मई को एक महिला के पर्स से नगदी चोरी होने, 16 सितम्बर को एक महिला की नगदी चोरी होने, 7 दिसंबर को दुकान का ताला तोडकर नगदी चोरी होने, 24 दिसंबर को एक व्यक्ति की जेब तराशी होने का मुकदमा दर्ज करके अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने को टीम का गठन किया गया था। सोमवार को कोतवाली पुलिस ने जेब तराशी गिरोह के तीन शातिर अभियुक्तों मनीष पुत्र रामवीर निवासी मुरैना मध्य प्रदेश, गणेश पुत्र रामसहाय निवासी मीरपुर धनैना थाना शमशाबाद जनपद आगरा, सलीम पुत्र बदरूद्दीन निवासी कस्बा छत्ता जनपद आगरा को गिरफ्तार 32 हजार की नगदी और चाकू के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने थाने में दर्ज उपरोक्त वारदातों को अंजाम देने की स्वीकारोक्ति करते हुए बताया कि गैंग लीडर मनीष की देख रेख में बसों में बैंकों के बाहर, भीड़ भाड़ वाले इलाके में लोगों की जेब काट कर फरार हो जाते थे। दूसरी और रतनपुरी पुलिस ने चेकिंग के दौरान विकास पुत्र सेवाराम निवासी ग्राम सठेडी को लोहड्डा मार्ग से तमंचे कारतूस के साथ गिरफ्तार करके जेल रवाना किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय