Wednesday, July 17, 2024

तेवड़ा के भट्टा मजदूरों के साथ पंजाब में हुई मारपीट, मानवाधिकार आयोग से लगाई इंसाफ की गुहार

मोरना। भट्टा पर मजदूरी का कार्य पूरा कर गाँव लौट रहे तेवड़ा निवासी मजदूरों के साथ केन्टर चालक व उसके साथियों द्वारा मारपीट कर गम्भीर रूप से घायल कर देने व पैसे छीन लेने की घटना का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़तों ने पंजाब पुलिस प्रशासन पर कार्रवाई न करने व सत्ताधारी स्थानीय विधायक पर पक्षपात के गम्भीर आरोप लगाये हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीडि़त परिवार ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। घटना को लेकर भट्टा मजदूरों में रोष व्याप्त है। ककरौली थाना क्षेत्र के गाँव तेवड़ा निवासी रूपचन्द ने बताया कि उसका परिवार पजांब राज्य के जनपद मोहाली के कस्बा व थाना डेरावासी में स्थित ईंट भ_े पर मजदूरी करने के लिये बीते वर्ष अक्तूबर माह में गया था।

 

सीजन पूरा करने के बाद वह एक जुलाई को ईंट भट्टे से सामान लेकर केन्टर में सवार होकर वापस गाँव लौटने के लिये निकले। कुछ दूर चलकर केन्टर चालक ने शराब ठेका पर केन्टर को रोक दिया। आरोप है कि चालक शराब पीने लगा काफी समय बीतने पर रूपचन्द ने रात हो जाने का हवाला देकर चालक को चलने के लिये कहा तो उसने अभद्रता की तथा वापस ईंट भ_े पर छोडऩे देने को कहकर चल दिया कुछ आगे जाकर चालक व इसके साथियों ने रूपचन्द व उसके पुत्र कान्ति के साथ गाली गलौज कर  मारपीट कर लहूलुहान कर दिया।

 

पीडि़त ने आरोप लगाते हुए बताया कि आरोपियों ने उससे चालीस हजार की रकम को भी छीन लिया। पीडि़त स्थानीय थाने पर पहुँचे, किन्तु पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कद्ध्र घायल रूप चन्द का मुजफ़्फरनगर के निजी अस्पताल में उपचार जारी है। पीडि़त परिवार ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय