Monday, May 20, 2024

आज गोवर्धन पर्व पर मेरठ में कैसा रहेगा मौसम का हाल जानिए यहां

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज गोवर्धन पर्व मनाया जा रहा है। गोवर्धन पर्व पर आज सुबह से मौसम में ठंडक बनी हुई है। आज मेरठ का एक्यूआई 180 है। जो कि खतरनाक स्थिति से थोड़ा ठीक है। वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया है।

मेरठ का मौसम पूरी तरह से बदल चुका है। बारिश होने के बाद से मौसम में सर्दी महूसस की जा रही है। आज गोवर्धन पर्व के दिन मौसम में परिवर्तन दिखाई दे रहा है। पिछले दिनों की अपेक्षा मौसम में आज सर्दी कुछ ज्यादा है। मौसम परिवर्तन होने के कारण दिवाली के दूसरे दिन से ही ठंड की एंट्री के साथ अब स्वेटर और जैकेट निकालना शुरू हो गए हैं। मेरठ समेत उत्तर प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान नीचे गिर गया है। मेरठ और आसपास के जिलों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें तीन दिन पहले यानी शुक्रवार को मेरठ सहित यूपी के अधिकांश जिलों में हल्की सी मध्यम भारी बारिश दर्ज की गई थी। जिसके बाद से मौसम में परिवर्तन हुआ है।

मौसम में होगा और बदलाव
आईएमडी रिपोर्ट के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में तापमान में और गिरावट आएगी। मौसम विभाग ने लोगों को सर्द कपड़े पहनने का राय दी है। दिल्ली—एनसीआर के कई हिस्सों में सर्दी के साथ कोहरे का असर दिखाई दे रहा है।

AQI में आया बदलाव
दिवाली पर पटाखे जलाने के बाद AQI में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। हालांकि इस बार दिवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध लगा हुआ था। लेकिन इसके बाद भी पटाखे जलाए गए। इससे मेरठ और दिल्ली एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक कुछ बढ़ा है। आज मेरठ का एक्यूआई 180 है। जबकि गाजियाबाद का एक्यूआई 195 और नोएडा का एक्यूआई 200 तक पहुंचा है। बता दें गत दिनों हुई बारिश से एक्यूआई काफी नीचे आ गया था।

वायु प्रदूषण से हालात काफी खराब थे। दिल्ली एनसीआर का एक्यूआई 500 तक पहुंच गया था। जो कि अति घातक था। लेकिन जब बारिश हुई तो वायु गुणवत्ता कुछ सुधरी। आज हवा की रफ्तार 10 किमी प्रति घंटा रहने का अनुमान है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय