Sunday, May 19, 2024

मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डरों पर एलडीए की बड़ी कार्रवाई, अस्पताल सील, एफआई टॉवर अवैध घोषित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डरों पर लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने बड़ी कार्रवाई की है। एलडीए ने बिल्डर सिराज अहमद के न्यू एफआई हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। अस्पताल में भर्ती मरीजों को बाहर निकाला गया है। इसके साथ ही बर्लिंगटन चौराहे के पास स्थित हॉस्पिटल से सटे सिराज अहमद के एफआई टावर को एलडीए ने अवैध घोषित कर दिया है। एफआई टावर पर बने दो फ्लोर अवैध घोषित कर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। एफआई टावर की बेसमेंट खाली करा दी गई है।

अधिकारियों के मुताबिक एफआई के नाम से कंपनी संचालित करने वाले सिराज और मोनिस के एफआई टावर के बगल में बने एफआई अस्पताल को एलडीए ने रविवार दोपहर एक बजे के करीब सील कर दिया। एफआई अस्पताल के सीलिंग की कार्रवाई के दौरान वहां मौजूद लोगों ने विरोध प्रदर्शन करने का प्रयास किया, लेकिन कैसरबाग थाने की पुलिस टीम की सख्ती के कारण उनकी एक न चली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एलडीए के उपाध्यक्ष डा. इन्द्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर एलडीए के अधिकारियों ने अस्पताल सील करने के बाद बगल में बने अपार्टमेंट एफआई टावर की ओर रुख किया। अधिकारियों ने टावर के कागजों को देखने के बाद मौके पर दो मंजिल को अवैध रूप से बना हुआ पाया। इसके बाद टावर के ऊपरी दो मंजिल को अवैध घोषित कर उसे ध्वस्त करने की तैयारी कर ली।

एफआई टावर में कुछ 24 फ्लैट बनाये गये थे और इसे बड़े दामों पर बेचा गया था। टावर में फ्लैट खरीदने वाले लोगों ने मौके पर एलडीए के अधिकारियों से वार्ता की, लेकिन वे नहीं माने और उन्हें ऊपर के दो मंजिल एवं साथ ही में बेसमेंट को खाली करने के निर्देश दे दिये। एलडीए ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को पूरा करने के लिए दो बुलडोजरों को मंगाया।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पूर्व ही कैसरबाग थाने की पुलिस ने एलडीए के जेई इम्तियाज की एफआईआर पर सिराज और मोनिस को अवैध रूप से दो मंजिल बनाने पर गिरफ्तार कर लिया था। कैसरबाग इलाके में दोनों बिल्डर भाइयों ने मुख्तार अंसारी के नाम पर कई अवैध निर्माण किए हैं। इसमें एफआई टावर के दो मंजिलों का निर्माण भी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय