Sunday, May 19, 2024

हल्की बारिश ने एक्यूआई में दी कुछ राहत, फिर भी अभी डेंजर जोन बरकरार, गजियाबाद के लोनी में हालात है खराब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा/गाजियाबाद। शुक्रवार सुबह हुई बारिश से प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली है। लेकिन डेंजर जोन अभी भी बरकरार है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत गाजियाबाद में सुबह हुई हल्की बारिश ने एक्यूआई के इंडेक्स को नीचे तो ला दिया है, लेकिन अभी वह खतरनाक स्थिति से बाहर नहीं आया है।

सीपीसीबी के अकाड़ो के मुताबिक आज सुबह गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में एक्यूआई पहुंचा 400 के नीचे रहा, लेकिन गाजियाबाद के लोनी में एक्यूआई अभी भी 400 के पार है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीपीसीबी द्वारा दिए गए सुबह 8 बजे के आंकड़ों के मुताबिक गाजियाबाद में एक्यूआई 374 और ग्रेटर नोएडा में 386 दर्ज किया गया। गाजियाबाद के लोनी में यह सबसे ज्यादा दर्ज किया गया। आंकड़ों के मुताबिक लोनी में एक्यूआई 409 दर्ज किया गया है। बारिश ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तो असर दिखाया है। इसके चलते ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क, जहां का एक्यूआई 400 के पार ही बना रहता था, वह अब 400 के नीचे आ चुका है।

सुबह 8 बजे के आंकड़ों के मुताबिक नॉलेज पार्क में एक्यूआई 398 दर्ज किया गया है। हालांकि अभी भी एनसीआर में डेंजर जोन बरकरार है और लोगों को सलाह दी गई है कि ज्यादा से ज्यादा वह अपने घरों में ही रहेंं, काम न हो तो बाहर न निकलें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय