Sunday, July 14, 2024

अयोध्या की तरह भाजपा को गुजरात में हराएंगे : राहुल

अहमदाबाद- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तथा लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि गिर रही है और वाराणसी में जान बचाकर भागे हैं लेकिन अब गुजरात में कांग्रेस जीतेगी और अयोध्या की तरह वहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराएगी।

श्री गांधी ने कांग्रेस के गुजरात प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार यह तय हो गया है कि कांग्रेस तथा गुजरात की जनता भाजपा को हराएगी। श्री गांधी ने यही बात पिछले दिनों लोकसभा में राष्ट्रपति की अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान भी कही थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुजरात की कार्यकर्ताओं को उन्होंने बब्बर शेर बताते हुए कहा,“हम डरेंगे नहीं, लड़ेंगे। गुजरात के युवाओं, किसानों, माताओं-बहनों को विजन देना कांग्रेस कार्यकर्ताओं का काम है। हमने जैसा घोषणापत्र लोकसभा चुनाव में बनाया था वैसा ही गुजरात की जनता के लिए बनाएंगे। हम गुजरात में पूरा दम लगाकर लड़ेगे और भाजपा की सरकार को हराएंगे।”

श्री गांधी ने दावा किया कि श्री मोदी की छवि गिर रही है। उन्होंने कहा,“क्या आप सोच सकते थे कि- अयोध्या में भाजपा हारेगी, श्री मोदी वाराणसी से जान बचाकर निकलेंगे। मैं आपको बता रहा हूं कि जैसे भाजपा अयोध्या में हारी, वैसे ही गुजरात में भी हारने जा रही है। यहां की जनता को सिर्फ एक काम करना है। डरना नहीं है। अगर बिना डरे भाजपा से लड़ गए तो भाजपा सामने नहीं खड़ी हो पाएगी। भाजपा में कोई भी नरेंद्र मोदी को नहीं चाहता है। मगर भाजपा के नेताओं में दम नहीं है। वो डरते हैं और ये बात वे श्री मोदी के सामने नहीं बोल पाते हैं।”

उन्होंने कांग्रेस को निडर बताया और कहा,“कांग्रेस अंग्रेजों से लड़ी और देश से कहा था-डरो मत, डराओ मत लेकिन आरएसएस-भाजपा के लोग अंग्रेजों के साथ खड़े हो गए थे। आरएसएस के लोगों ने तो हाथ जोड़कर अंग्रेजों से कहा था कि हम डर गए हैं। हमारे सबसे बड़े नेता महात्मा गांधी जी गुजरात से थे और उन्होंने हमें रास्ता दिखाया था। अंग्रेजों के राज में लोगों के बीच डर था लेकिन गांधी जी ने देश से कहा था-‘डरो मत, डराओ मत’ ।”

अयोध्या में भाजपा की हार को लेकर उन्होंने बताया,“मैंने संसद में अयोध्या के सांसद से पूछा कि भाजपा अयोध्या में क्यों हार गई। अयोध्या के सांसद ने कहा कि वहां लोगों से जमीनें छीनी गईं, लोगों के दुकान-घर तोड़े गए और मुआवजा नहीं दिया गया, इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नाम पर किसानों की जमीन ली गई, आज तक मुआवजा नहीं दिया गया, राम मंदिर के उद्घाटन में अयोध्या की जनता को नहीं बुलाया गया इसीलिए अयोध्या की जनता गुस्से में थी और उन्होंने भाजपा को हरा दिया। अयोध्या के सांसद ने बताया कि मोदी जी वाराणसी से नहीं बल्कि अयोध्या से चुनाव लड़ना चाहते थे। अयोध्या में तीन बार सर्वे कराया गया लेकिन सर्वे वालों ने कहा कि अगर श्री मोदी अयोध्या से चुनाव लड़ेगें तो हार जाएंगे और उनका राजनीतिक करियर ख़त्म हो जाएगा। इसलिए वह वाराणसी से लड़े लेकिन वहां से भी जान बचाकर निकले हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय