Sunday, September 8, 2024

कांवड़ यात्रा के मार्ग में शराब की दुकानें पर्दे से ढकेंगी, मांस की दुकानें होंगी शिफ्ट

मेरठ। कांवड़ यात्रा के कारण पुलिस प्रशासन पुख्ता प्रबंध करने में जुटा है। कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाली शराब की दुकानों को पर्दे से ढका जाएगा। जबकि मांस की दुकानों काे दूसरे स्थानों पर शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है।

22 जुलाई से श्रावण मास में होने वाली कांवड़ यात्रा शुरू हो जाएगी। इसके लिए कांवड़ मार्गों को दुरुस्त किया जा रहा है। कांवड़ियों को असुविधाओं से बचाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तैयारी करने में जुटा है। कांवड़ यात्रा के दौरान मार्ग में पड़ने वाली शराब की दुकानों को लेकर खास तैयारी की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देश पर आबकारी विभाग ने कांवड़ मार्ग में पड़ने वाली शराब की दुकानों को पर्दे से ढकने का प्लान बनाया है। इसके लिए छह टीमों का गठन किया गया है और शराब की दुकानों को पर्दे से ढकवाया जा रहा है। मेरठ जनपद में लगभग 150 शराब की दुकानों को अस्थायी चौहद्दी करके ढका जा रहा है जिससे कांवड़ियों को भी असुविधा ना हो और राजस्व का भी नुकसान ना हो।

इसके साथ ही कांवड़ मार्ग पर आने वाली मीट की दुकानों को भी दूसरे स्थानों पर शिफ्ट किया जा रहा है। कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले मार्गों पर रूट डायवर्जन किया जाएगा। कांवड़ यात्रा मार्ग पर ड्रोन, सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय