Friday, April 26, 2024

नोएडा में 10 घंटे में लूट का किया खुलासा, 300 सीसीटीवी कैमरे खंगाले, 5.50 लाख की 6 चेन बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा पुलिस ने एक चेन लूट की घटना को 10 घंटे के अंदर ही सॉल्व करते हुए लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके लिए पुलिस को 300 सीसीटीवी फुटेज को खंगालनी पड़ी। पकड़े गए लुटेरे शातिर अपराधी हैं और दर्जनों वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इन लोगों ने 10 घंटे पहले ही सेक्टर-53 में महिला के गले से चेन लूटी थी। महिला की शिकायत के बाद ही लुटेरा को पकड़ने के लिए 3 टीमें बनाई गईं। इनके पास से 6 सोने की चेन करीब 5 लाख 50 हजार रुपए की बरामद की गई।डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि महिला ने काले रंग की स्कूटी सवार और कुछ हुलिया बताया। जिसके बाद इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से डाटा एकत्र किया गया। एक टीम के द्वारा लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई। लूट करने वाले अपराधियों का डोजियर चेक किया गया। बीट पुलिसिंग के माध्यम से लोकल इंटेलिजेंस से जानकारी लेते हुए चेकिंग की गई। जिसके बाद दोनों शातिर लुटेरा को नेहरू युवा केन्द्र सेक्टर-11 से गिरफ्तार किया गया। इनके पास से बिना नम्बर प्लेट की काले रंग की स्कूटी भी मिली है। जिससे ये लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे थे।

इनकी पहचान परवेज आलम उर्फ सोनू पुत्र यामीन निवासी गाजियाबाद और मिनमोय पुत्र निमाई निवासी पश्चिम बंगाल को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से 6 सोने की चैन कुल वजन लगभग 86 ग्राम (कीमत लगभग 5 लाख 50 हजार रुपए), 1 सोने की टिकली, 80 सफेद चमकदार हीरे नुमा छोटे पत्थर के अलावा अवैध हथियार मिला है। पूछताछ के दौरान परवेज ने बताया कि साल 2013 से नोएडा दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में पार्क, स्कूल में आने जाने वाली महिलाओं, पुरूष से अपनी बिना नंबर की स्कूटी टीवीएस एन्टार्क से हैल्मेट लगाकर सोने की चैन छिन कर वापस दिल्ली भाग जाता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लूटी गयी सोने की चैन को करोल बाग, दिल्ली में रहने वाले अपने साथी मिनमोय को बेच देता है। मिनमोय लूटी गयी चैन को तत्काल गला कर उसकी गिन्नी अन्य सोने के आभूषण बनवा लेता है। यह दोनों शातिर किस्म के अपराधी हैं। परवेज के खिलाफ गाजियाबाद-दिल्ली में 30 से अधिक मुकदमे चैन लूट व गैंगस्टर एक्ट में दर्ज है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय