Wednesday, May 8, 2024

जातिवाद की राजनीति ने किया था बेड़ागर्क: मुख्यमंत्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जातिवाद की राजनीति ने उत्तर प्रदेश का बेड़ागर्क कर रखा था। इसी जातिवादी राजनीति ने माफिया पैदा किए, युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा किया। प्रदेश की जनता ने जातिवाद की राजनीति करने वालों को नकारा तो आज वही माफिया गले में तख्ती लटकाकर जान की भीख मांग रहे हैं जो पहले सीना तानकर चलते थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम राप्तीनगर स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर जूनियर हाईस्कूल के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले व्यापारियों से रंगदारी वसूली जाती थी, जबकि आज स्ट्रीट वेंडर्स को पीएम स्वनिधि योजना का लाभ दिया जा रहा है। व्यापारियों को दस लाख रुपये का दुर्घटना बीमा कवर दे रहे हैं। पहले पार्टी विशेष के लोग हाथों में तमंचा लहराकर दहशत फैलाते थे जबकि आज सरकार युवाओं के हाथ में टैबलेट दे रही है। दो करोड़ युवाओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन से लैस किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार जो पैसा देगी उसका इस्तेमाल बिना भेदभाव हो, इसके लिए सभी निकायों में भाजपा की पूर्ण बहुमत का बोर्ड बनाना होगा। उन्होंने कहा कि अपने विधानसभा चुनाव में मैं एक भी दिन प्रचार करने नहीं आया। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के चुनाव प्रचार में व्यस्त रहा। तब भी यहां की जनता ने मुझे 1.05 लाख वोटों से जिताया। यहां का हर मतदाता हमारे चुनाव को अपना चुनाव मानता है। उन्होंने कहा कि चुनाव डॉ मंगलेश जीतेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं। पर, उनकी जीत इतनी भारी बहुमत से होनी चाहिए और भाजपा की पूर्ण बहुमत का बोर्ड बनना चाहिए ताकि पूरे देश में यह संदेश जाए कि गोरखपुर का हर मतदाता विकास चाहता है।

संकट में साथ खड़ी है सरकार

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संवेदनशील सरकार हर संकट में साथ खड़ी है। सूडान संकट में जब पूरी दुनिया अभी कुछ करने की सोच ही रही थी तब पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने अपने नागरिकों को वहां से सुरक्षित निकाला। गोरखपुर-बस्ती मंडल के 31 नागरिक भी कल सकुशल अपने घर पहुंचा दिए गए हैं। इसी तरह के प्रयास अफगानिस्तान, यूक्रेन और रूस में फंसे भारतीयों के लिए भी किए गए। वैश्विक महामारी कोरोना के संकट काल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भारत ने अपने सभी नागरिकों के लिए फ्री टेस्ट, फ्री उपचार व फ्री वैक्सीन के साथ 80 करोड़ लोगों के लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था की। यूपी में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन का लाभ मिल रहा है।

बिना भेदभाव लाभान्वित कर रही सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के विजन को मिशन बनाकर उत्तर प्रदेश की सरकार बिना भेदभाव हर एक नागरिक को विकास व जनकल्याणकारी कार्यक्रमों से लाभान्वित कर रही है। योजनाओं का लाभ देने के लिए किसी की जाति मत मजहब नहीं पूछी जाती बल्कि पात्रता ही प्राथमिकता होती है। अकेले गोरखपुर शहर में पीएम आवास योजना के तहत 33 हजार गरीबों को मकान बनाकर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में 2.6 1 करोड़ व्यक्तिगत शौचालय बनाए गए हैं। 1.75 करोड़ लोगों को उज्ज्वला योजना से मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन दिए गए हैं। सरकार होली व दिवाली में मुफ्त सिलेंडर भी देने जा रही है।

क्या कुछ नहीं है गोरखपुर में

बीते पांच-छह वर्षों में गोरखपुर की विकास यात्रा का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज गोरखपुर में क्या कुछ नहीं है। यहां एम्स बन चुका है। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी सेवा है। गोरखपुर में चिड़ियाघर भी है। वातानुकूलित प्रेक्षागृह बनाया गया है। अपनी खूबसूरती से रामगढ़ताल फिल्मों की शूटिंग का केंद्र बन गया है। गोरखपुर में चार विश्वविद्यालय हैं।

गोरखपुर में वर्ल्ड क्लास सिटी बनने की क्षमता

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में वर्ल्ड क्लास सिटी बनने की क्षमता है। यहां जल निकासी की उत्तम व्यवस्था हो, अंडर ग्राउंड केबलिंग हो, हर घर नल, हर गली में एलइडी स्ट्रीट लाइट हो, शोहदों का आतंक न हो, कूड़े के ढेर न दिखें। शहर सुंदर, सुरक्षित और स्मार्ट दिखे, इसके लिए नगर निगम माध्यम बनेगा।

एक-एक पाई विकास पर खर्च करेगा भाजपा के पूर्ण बहुमत का बोर्ड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में सभी पार्षद प्रत्याशियों का नाम लिया और उपस्थित लोगों से महापौर व सभी पार्षद पदों पर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि बिना भेदभाव विकास हो इसके लिए अच्छा बोर्ड बनना चाहिए। गोरखपुर के लोगों ने हर चुनाव में कमल निशान का साथ दिया है। भाजपा के पूर्ण बहुमत का बोर्ड बनने पर एक-एक पाई विकास कार्यों पर ही खर्च होगाम बिना भेदभाव हर नागरिक, हर गली, हर वार्ड को योजनाओं का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा नगर निगम में शामिल नए क्षेत्रों में हर गरीब का पक्का मकान बनवाया जाएगा। उन्हें शासन की हर योजना से जोड़ा जाएगा। सीएम ने वार्ड नम्बर 80, राप्तीनगर में पार्षद पद पर भाजपा प्रत्याशी श्रीमती पूनम सिंह के निर्विरोध निर्वाचन पर मुख्यमंत्री ने वार्ड के लोगों व कार्यकर्ताओं को बधाई भी दी।

समझाया, पहले मतदान फिर जलपान

सीएम योगी ने कहा कि मतदान के दिन छुट्टी का दिन रहेगा। गर्मी भी होगी। इसलिए पहले पहले मतदान, फिर जलपान का अनुसरण करते हुए अधिकाधिक मतदान पर जोर देना होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय