Wednesday, June 26, 2024

नोएडा में बड़ा हादसा टला, पेट्रोल पंप के पास स्थित दुकान में लगी भयंकर आग

नोएडा। थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-37 स्थित पेट्रोल पंप से सटी दुकान में देर रात को भयंकर आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य दमकल अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि मंगलवार की देर रात को सेक्टर 37 स्थित पेट्रोल पंप की दीवार से सटी दुकान में अज्ञात कारण से आग लग गई। इसमें पेट्रोल पंप के कर्मियों द्वारा लुब्रिकेंट ऑयल और सीएनजी किट का सामान आदि रखा गया था। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। उन्होंने बताया कि मौके पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां पहुंची।

 

सीएफओ ने बताया कि करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं है। पेट्रोल पंप के पास लगी आग के चलते आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। सीएफओ ने बताया कि फायर ब्रिगेड का पहला प्रयास यह था कि आग पेट्रोल पंप को अपनी चपेट में ना ले पाए। वहां भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए थे। पुलिस ने उन्हें समझा बूझकर वहां से हटाया, तथा आग पर काबू पाया।
 

स्थानीय लोगों का कहना है कि आग लगने के बाद दुकान के अंदर रखे सिलेंडर में धमाके भी हुए। आग इतनी भयंकर है कि लपटें और धुआं काफी दूर से ही दिखाई पड़ रहा है। पुलिस का दावा है कि इसमें किसी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई है लेकिन दुकान के अंदर रखा लाखों रुपए का सामान पूरी तरीके से जलकर राख हो गया है। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। कुछ लोगों ने अग्निकांड का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया के विविध प्लेटफार्म पर साझा किया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे का कहना है कि एहतियात के तौर पर फायर ब्रिगेड की दो  गाड़ियों को  घटनास्थल पर रखा गया  है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय