Wednesday, May 15, 2024

ममता बनर्जी ने ‘इंडिया’ नाम पर हमले को लेकर पीएम पर तंज कसा, बोली-पता चल गया कि पीएम को इंडिया शब्द कितना पसंद है !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले के मद्देनजर उन पर कटाक्ष किया और कहा कि उनकी टिप्पणियां साबित करती हैं कि उन्हें इंडिया शब्द कितना पसंद है।

राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के साथ एक संक्षिप्त बैठक के बाद राजभवन से बाहर आते ही वह मीडियाकर्मियों को संबोधित कर रही थीं। उन्‍होंने विधानसभा के चल रहे मानसून सत्र के बारे में कहा, “मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहूंगी, क्योंकि उन्हें ‘इंडिया’ नाम पसंद है। ऐसा लगता है कि उन्होंने इसे देश के आम नागरिकों की तरह स्वीकार कर लिया है। वे इस नाम के बारे में जितना अधिक बात करेंगे, नाम के प्रति उनकी पसंद उतनी ही स्पष्ट होगी।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ममता ने पीएम की टिप्पणियों का हवाला देते हुए सवाल किया कि जब भारतीय टीम खेलने जाती है तो क्या कोई उसे इंडियन मुजाहिदीन कहता है।

उन्होंने कहा, “यह टीम इंडिया है। देश का नाम इंडिया है। इंडिया हमारी मातृभूमि है। मैं फिर से कह रही हूं कि वे इस नाम पर जितना अधिक झूठ फैलाएंगे, नाम के प्रति उनकी पसंद उतनी ही स्पष्ट हो जाएगी।”

इससे पहले, मंगलवार को प्रधानमंत्री ने विपक्षी गठबंधन पर प्रहार किया और इसे “इंडिया” नाम का उपयोग करके देश के लोगों को गुमराह करने के उद्देश्य से की गई एक दिशाहीन पहल बताया और इंडियन मुजाहिदीन और ईस्ट इंडिया कंपनी का भी संदर्भ दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय