Sunday, May 19, 2024

दिल्ली में खुद को कास्टिंग डायरेक्टर बताकर 15 मॉडलों से ठगी करने वाला गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि कास्टिंग डायरेक्टर के भेष में 15 से अधिक मॉडलों को इवेंट और फोटो शूट में काम दिलाने के बहाने कथित तौर पर ठगने के आरोप में एक ठग को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान मालवीय नगर निवासी गौरव खन्ना (43) के रूप में हुई है और वह मॉडलों को ठगने की अपनी योजनाओं को अंजाम देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल कर रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता, एक महत्वाकांक्षी मॉडल, ने कीर्ति नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, इसमें आरोप लगाया गया कि वह इंस्टाग्राम के माध्यम से खन्ना से जुड़ी, जहां उन्होंने खुद को प्रोडक्शन हाउस ‘एएनजी प्रोडक्शंस’ के कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में पेश किया।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा,“खन्ना ने उन्हें एक पोर्टफोलियो की पेशकश की और उनसे 20,000 रुपये का भुगतान करने का आग्रह किया। इसके बाद, उन्होंने एक प्रतिष्ठित कंपनी के साथ लहंगा और आभूषण शूट के लिए आगामी चयन का प्रस्ताव रखा और 75,000 रुपये की मांग की।”

जवाब में, उसने बताए गए खाते में यूपीआई के जरिए 10,000 रुपये ट्रांसफर कर दिए। लेक‍िन उल्लिखित कंपनी से पुष्टि करने पर, उसने पाया कि उनका एएनजी प्रोडक्शंस के साथ कोई संबंध नहीं था और दिल्ली में उनकी कोई योजनाबद्ध शूटिंग नहीं थी। एएनजी प्रोडक्शंस कार्यालय की यात्रा से पता चला कि गौरव खन्ना ने परिसर खाली कर दिया है।

डीसीपी ने कहा,“जांच के दौरान, टीम ने खन्ना के आवासीय पते की पहचान की और उसे मालवीय नगर में पकड़ लिया। उसके कहने पर, अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल किए गए तीन मोबाइल फोन, प्रोफाइल शीट और 15 मॉडलों के विवरण बरामद किए गए।”

पूछताछ में खन्ना ने खुलासा किया कि वह पहले तीन साल तक एक प्रोडक्शन हाउस में कार्यरत था और उसने जल्दी पैसा कमाने के लिए एएनजी प्रोडक्शंस नामक मॉडलिंग एजेंसी खोलने का कारण कम वेतन बताया।

डीसीपी ने कहा, “उसने सोशल मीडिया पर अपनी एजेंसी का प्रचार किया, महत्वाकांक्षी मॉडलों को आकर्षित किया, जिन्हें वह प्रसिद्ध कंपनियों के साथ फोटोशूट और कार्यक्रमों का वादा करके धोखा देता था।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय