Friday, June 28, 2024

दिल्ली में 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा व्यक्ति,मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के केशोपुर इलाके में एक व्यक्ति 40 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। बचावकर्मियों ने रविवार को व्यक्ति को बचाने के लिए एक और गड्ढा खोदा, लेकिन बचावकर्मी जब उसके पास पहुंचे तो व्यक्ति मृत मिला।

पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विचित्र वीर ने कहा कि व्यक्ति को बोरवेल से निकाल लिया गया है और दुर्भाग्य से उस की मौत हो चुकी थी। मृतक की उम्र 25 से 35 साल के बीच है। उसकी पहचान की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने घटना पर दुख जताया। मंत्री ने कहा, ”मैं बड़े दुख के साथ यह खबर साझा कर रही हूं कि बोरवेल में गिरे व्यक्ति को बचाव दल ने मृत पाया। भगवान मृतक को अपने चरणों में जगह दे।”

मंत्री ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा, ”शुरुआती जानकारी के अनुसार, मृतक की उम्र करीब 30 साल बताई गई थी। पुलिस जांच करेगी कि वह बोरवेल चैंबर में कैसे घुसा और अंदर गिर गया। मैं एनडीआरएफ टीम का आभार व्यक्त करती हूं, जिन्होंने कई घंटों तक बचाव अभियान में हर संभव प्रयास किया।”

बोरवेल केशोपुर मंडी में दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) क्षेत्र में स्थित है। दिल्ली फायर सर्विसेज के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, ”व्यक्ति के बोरवेल में गिरने की जानकारी रात करीब 1 बजे मिली थी। इसके बाद पांच टेंडरों के साथ टीमों को केशोपुर मंडी स्थित डीजेबी भेजा गया था।”

डीसीपी ने कहा कि विकासपुरी थाने के कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

बचाव दल ने आठ घंटे से अधिक समय तक व्यक्ति को बोरवेल से निकालने के लिए विभिन्न रणनीतियों का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। रविवार सुबह एनडीआरएफ की एक टीम पहुंची। टीम ने मौजूदा बोरवेल के बगल में एक नया गड्ढा खोदकर व्यक्ति को बचाने का प्रयास किया। दोपहर में बचावकर्मियों ने उस व्यक्ति को बाहर निकाला, जिसकी पहले ही मौत हो चुकी थी।

घटना के बाद मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव को जांच का आदेश दिया। साथ ही मंत्री ने जिम्मेदार पाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय