Monday, June 17, 2024

ग्रेटर नोएडा में दुषित मोमोज खाने से कई बीमार, खाद्य सुरक्षा विभाग ने लिया सैंपल

नोएडा। ग्रेटर नोएडा टेक जोन-4 में स्थित सोवियर ग्रीन आर्क सोसायटी के मार्केट में स्थित एक दुकान से मोमोज खाने के बाद दो दर्जन से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। कई महिलाओं व बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मोमोज खाने से उल्टी और पेट में दर्द की शिकायत आ रही है। इस मामले की शिकायत पीड़ित परिवारों ने खाद्य सुरक्षा विभाग से की है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने मोमोज की दुकान पर छापेमारी कर सैंपल लिया है।
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसाइटी में रहने वाले राकेश गौतम ने बताया कि वह, उनकी पत्नी और बच्ची ने मैडम मोमोज सेंटर से पनीर मोमोज खाया था। अगले दिन उनकी तबीयत बिगड़ गई। उल्टी ज्यादा होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जांच के दौरान पता चला कि सिवियर फूड प्वाइजनिंग है। उनके अनुसार उनकी पत्नी चार दिन से अस्पताल में भर्ती है। उनकी बेटी और वह डायरिया की चपेट में है। इसी तरह सोसायटी में रहने वाले दर्जन भर लोग विभिन्न अस्पतालों में फूड प्वाइजन के चपेट में आकर भर्ती हैं।
सहायक खाद्य आयुक्त-द्वितीय अर्चना धीरान ने बताया कि निवासियों ने मैडम मोमोज सेंटर की शिकायत की थी। खाद्य सुरक्षा अधिकारी विशाल गुप्ता तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी रेनू  सिंह की टीम ने दुकान पर छापेमारी कर पनीर मोमोज एवं चिकन मोमोज का सैंपल जांच के लिए संग्रहित कर राजकीय प्रयोगशाला प्रेषित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गर्मी अधिक पड़ रही है। ऐसे में लोगों को बाहर के खाना खाने में सावधानी बरतनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय