Friday, April 26, 2024

पं. धीरेंद्र शास्त्री से शादी करना चाहती है एमबीबीएस की छात्रा शिवरंजनी, गंगोत्री से बागेश्वर धाम तक निकाल रही पदयात्रा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चित्रकूट। हिन्दू राष्ट्र के मुद्दे को धार देकर अन्तर-राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आये श्री बागेश्वर धाम सरकार पं.धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। देश और विदेशों में भी आज इनके करोड़ों की संख्या में भक्त हैं। युवा संत बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से विवाह की कामना लेकर वर्तमान में उत्तराखंड के हरिद्वार में जन्मी एमबीबीएस की छात्रा एवं भजन गायिका शिवरंजनी तिवारी ने श्री गंगोत्री धाम से श्री बागेश्वर धाम तक सिर पर गंगा जल का कलश लेकर पदयात्रा शुरू की गई है। जिसका भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट पहुंचने पर साधू-संतों ने स्वागत किया। साथ ही मनोकामना पूरण का आशीर्वाद दिया।

भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट पहुंचने पर पदयात्रा निकाल रहीं एमबीबीएस की छात्रा शिवरंजनी तिवारी का संतोषी अखाड़ा एवं भरत मंदिर के साधु संतों ने स्वागत किया। वहीं साधु-संतों के समक्ष शिवरंजनी तिवारी ने भजनों की मनमोहक प्रस्तुति कर संत समाज से मनोकामना पूर्ति के लिए आशीर्वाद प्राप्त किया। शिवरंजनी तिवारी ने बताया कि सिर पर गंगा जल का कलश लेकर वह पदयात्रा निकाल रही हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उधर, लोगों ने कहा कि कहा बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से विवाह की कामना को लेकर यह पद यात्रा शुरू की गई है। इस पर बार-बार पूछे जाने के बाद शिवरंजनी तिवारी ने केवल यही कहा कि सभी लोग अगली 16 जून का इंतजार करें। लेकिन उनकी बातों से यह साफ-साफ अनुमान लगाया जा सकता है कि वह विवाह की कामना को लेकर ही पदयात्रा कर रही है। वह पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी को प्राणनाथ कहती हैं। शिवरंजनी ने कहा कि 16 जून को धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री  ही उनके मन की बात बताएंगे।

संतोषी अखाड़ा के महंत श्रीरामजी दास महाराज ने कहा कि विवाह संस्कार विधि का विधान होता है, लेकिन अगर इसी कामना को लेकर शिवरंजनी तिवारी की ओर से पदयात्रा की जा रही है तो चित्रकूट के साधु-संतों का पूर्ण आशीर्वाद है। यात्रा में शिवरंजनी तिवारी के पिता,भाई और अन्य लोग भी शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय