Tuesday, September 17, 2024

मेरठ में डेढ़ हजार प्लॉट देगा मेडा, लोगों की घर की जरूरत होगी पूरी

मेरठ। मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) ने नौ विकास योजनाओं में लैंड मोनेटाइजेशन कर 1455 प्लॉट निकाले हैं। इनका नोटिफिकेशन जारी कर आपत्तियां ली जा रही है। इनमें दुर्बल आय वर्ग के साथ ही उच्च आय वर्ग के लिए भी प्लॉट हैं। ऐसे में 6000 लोगों को घरौंदा मिलेगा। 575 करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले इन फ्लैट को ई-नीलामी तथा लॉटरी के जरिए अगले महीने बेचा जाएगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेडा ने गंगानगर लोहिया नगर, वेदव्यासपुरी, सैनिक विहार, श्रद्धापुरी, पल्लवपुरम, पांडव नगर, मेजर ध्यानचंद नगर और शताब्दीनगर में 80 हेक्टेयर जमीन में 1455 प्लॉट निकाले हैं। 1987 में जब ये विकास योजनाएं तैयार की जा रही थी तब उस समय के भू उपयोग के अंतर्गत चारागाह की भूमि, टेलीफोन एक्सचेंज की भूमि, पोस्ट ऑफिस की भूमि आदि के लिए जमीन चिह्नित की गई थी। मौजूदा समय में इनकी आवश्यकता नहीं है जिस कारण इस जमीन पर प्लॉट निकाले गए हैं।

 

इनमें वेदव्यास पुरी में 17 एचआईजी और 12 व्यावसायिक प्लाट हैं। वहीं मेजर ध्यानचंद नगर विकास योजना में सात व्यावसायिक प्लॉट 23 एमआईजी प्लॉट ही हैं। गंगानगर योजना में जहां 300 के करीब प्लॉट है तो वहीं शताब्दी नगर में करीब 400 प्लॉट एचआईजी, एमआईजी और एलआईजी श्रेणी में है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय