Tuesday, May 21, 2024

मेरठ से दिल्ली 45 मिनट में, मोदी है तो मुमकिन हैः योगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। देश में चहुंमुखी विकास का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली से मेरठ के बीच साढ़े चार घंटे की दूरी अब रैपिड ट्रेन के जरिये मात्र 45 मिनट में तय की जा सकेगी। ‘ मोदी है तो मुमकिन है’ की तर्ज पर आज यह सपना साकार हो रहा है।

देश के प्रथम रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) और रैपिडएक्स ट्रेन ‘नमो भारत’ के शुभारंभ के अवसर पर योगी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुये कहा “ यह ट्रेन दिल्ली से मेरठ की दूरी को कम कर देगी। इससे पहले मेरठ को 12 लेन के एक्सप्रेस हाईवे के साथ भी जोड़ा जा चुका था, जो दूरी साढ़े पहले चार घंटे में तय की जाती थी वह आज मात्र 45 मिनट में पूरी हो सकेगी। यही स्थिति रैपिड रेल के प्रारंभ होने से भी होगी। यह कभी एक सपना था, लेकिन आज मोदी है तो मुमकिन है की तर्ज पर यह सपना साकार हो रहा है। पूरा देश और उत्तर प्रदेश इस सपने को साकार होता देख रहा है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर योगी ने प्रधानमंत्री को अंग वस्त्र एवं मां दुर्गा की प्रतिमा भेंट कर उनका सम्मान भी किया।

उन्होने कहा “ मोदी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में देश की सबसे बड़ी आबादी का राज्य एक नए इंफ्रास्ट्रक्चर का दर्शन कर रहा है। ये डबल इंजन सरकार के ही प्रयास हैं कि उत्तर प्रदेश के पांच शहर ऐसे हैं जहां अत्याधुनिक पब्लिक ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था के रूप में मेट्रो रेल का सफलतापूर्वक संचालन हो रहा है और फरवरी में आपके ही कर कमलों से आगरा में भी मेट्रो रेल का संचालन प्रायोरिटी सेक्शन में प्रारंभ होगा। यही नहीं, वाराणसी में बाबा विश्वनाथ के धाम और देश की सबसे प्राचीन अविनाशी काशी में भी उसकी पुरातन काया को नए कलेवर में बदलते हुए देश की पहली रोपवे सर्विस का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।”

उन्होने कहा “ यह एक नया इंफ्रास्ट्रक्चर, चाहे वो हाईवे के रूप में हो, एक्सप्रेस हाईवे के रूप में, ईस्टर्न एंड वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के रूप में और लॉजिस्टिक हब के रूप में स्थापित करने के जो प्रयास प्रारंभ हुए हैं आज उसके चमत्कारिक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। ये उसी का परिणाम है कि देश ने अपनी आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में इस अत्याधुनिक वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से भारत को दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में बढ़ते हुए देखा है। ”

इस अवसर पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, केंद्रीय आवासन एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी,केंद्रीय मंत्री रि.जनरल वीके सिंह, कौशल किशोर, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह, प्रदेश सरकार के मंत्री नरेंद्र कश्यप, सांसद राजेंद्र अग्रवाल, सतपाल सिंह, अनिल अग्रवाल, डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेई, विजय पाल सिंह तोमर, कांता करदम, महापौर सुनीता दयाल, अध्यक्ष जिला पंचायत ममता त्यागी समेत विधायकगण और वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बेंगलुरू से जुड़े कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय