Wednesday, May 8, 2024

नोएडा में किसान संगठनों व प्रशासनिक अधिकारियों की हुई बैठक, हाई पावर कमेटी होगा का गठन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर के किसानों की 26 सालों से चली आ रही समस्याओं को सुलझाने के लिए मंगलवार को किसान संगठनों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बैठक में दोनों तरफ की वार्तालाप में निष्कर्ष निकला की आगामी 18 फरवरी तक एक हाई पावर कमेटी का गठन किया जाएगा। जिसमें किसानों के 10 फीसदी प्लॉट, आबादी का निस्तारण, नई भूमि अधिग्रहण पॉलिसी का गौतमबुद्ध नगर में लागू होना तथा एनटीपीसी दादरी के समान रोजगार व मुआवजे का निस्तारण किया जाएगा। इसके साथ ही किसान नेताओं ने कहा कि जब तक किसानों का पूरा मामला सुलझा नहीं जाता उनका धरना जारी रहेगा।

 

आज अखिल भारतीय किसान सभा, भारतीय किसान परिषद, जय जवान जय किसान मोर्चा और एनटीपीसी के किसानों की संयुक्त वार्ता कलेक्ट्रेट सभागार में नोएडा, ग्रेटर नोएडा व यमुना प्राधिकरण के सीईओ, जिला अधिकारी एवं पुलिस कमिश्नर के साथ हुई। बैठक में 10 फीसदी आबादी प्लाट देने के तीनों प्राधिकरण से पास प्रस्ताव को जो शासन स्तर पर अनुमोदन के लिए लंबित है, नए कानून को लागू करने का प्राधिकरण से पास प्रस्ताव एवं नोएडा प्राधिकरण से साढे चार सौ वर्ग मीटर के स्थान पर 1000 वर्ग मीटर तक आबादी छोड़े जाने के नियमावली में संशोधन प्रस्ताव प्राधिकरण बोर्ड से पास प्रस्ताव होकर शासन स्तर पर लंबित सहित एवं अन्य शासन स्तर के सभी मुद्दों पर 18 फरवरी तक शासन से हाई पावर कमेटी के गठन का आश्वासन अधिकारियों ने दिया।

 

 

बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी कि किसानों का मामला सुलझने तक नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ ही एनटीपीसी पर धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा। इस दौरान प्राधिकरण स्तर के मुद्दों पर नोएडा व ग्रेटर नोएडा के किसान अपने-अपने मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ वार्ता कर उनका हल निकालेंगे।

 

 

बैठक के दौरान किसानों की तरफ से मनोज प्रधान, वीर सिंह नागर, जगदीश नंबरदार, सुरेंद्र भाटी, पप्पू ठेकेदार, निशांत रावल, सुनील फौजी, राजू पलला, सुखबीर खलीफा, उदल यादव, रंगलाल भाटी, दुष्यंत सेन, विकास गुर्जर, प्रशांत भाटी, यतेंद्र मैनेजर, निरंकार प्रधान, सचिन भाटी, गुरप्रीत एडवोकेट, भीम सिंह प्रधान, बाबा करतार, सतपाल खारी, कृष्ण भाटी, मोहित यादव, मनवीर भाटी, अजय पाल भाटी, श्याम सिंह प्रधान, मोनू मुखिया, बुधपाल यादव, श्याम सिंह प्रधान जुनपत, संजय इमलिया, गौरव यादव, महेश प्रजापति, वीर सिंह नेता सहित अन्य शामिल रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय