Sunday, May 12, 2024

मेरठ में ‘मेरी माटी-मेरा देश’ कार्यक्रमों की धूम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरी माटी-मेरा देश अभियान के अन्तर्गत सोमवार को मेरठ में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की एलईडी वैन को रवाना किया गया। जबकि शिक्षण संस्थाओं में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए।

आजादी का अमृत महोत्सव के समापन समारोह मेरी माटी, मेरा देश अभियान के अन्तर्गत प्रचार-प्रसार के लिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग लखनऊ द्वारा भेजी गई एलईडी वैन मेरठ पहुंची। सोमवार को जिलाधिकारी कैंप कार्यालय से इस वैन को जिलाधिकारी दीपक मीणा और जिला सूचना अधिकारी सुमित कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजित एक पुनीत माटी-वन्दनोत्सव है। जिसमें हम सभी के लिए अपनी विराट संस्कृति विरासत के अवलोकन व मातृभूमि के वीर सपूतों, स्वतंत्रता संग्राम के जाने-अनजाने सेनानियों के योगदान से प्रेरणा लेने का स्वर्णिम अवसर है। हम सभी संकल्पित होकर इस महोत्सव को मनाएं तो यह हमारा परम सौभाग्य होगा। सौभाग्यमय उत्सवी रस की जन-जन तक पहुंच का सुनिश्चय सरकार का ध्येय है।

उन्होंने कहा कि देश की राष्ट्रीय एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिये सरकार एवं शासन की मंशा के अनुरूप आजादी का अमृत महोत्सव के समापन समारोह ‘मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत 09 अगस्त से 15 अगस्त 2023 तक समूचे भारत देश में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। एलईडी वैन के माध्यम से जनपद के प्रमुख स्थलों, प्रमुख चौराहों, सार्वजनिक स्थलों आदि स्थानों पर युवाओं को अपनी संस्कृति विरासत के अवलोकन व मातृभूमि के वीर सपूतों, स्वतंत्रता संग्राम के जाने-अनजाने सेनानियों के बलिदान एवं योगदान के बारे में जानकारी प्राप्त होंगी।

आईआईएमटी एकेडमी में बही देशभक्ति की बयार

स्वतंत्रता दिवस से पूर्व सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में आईआईएमटी एकेडमी गंगानगर में देशभक्ति की बयार बह निकली। फहराएंगे तिरंगा, राष्ट्रगान गाएंगे, हम स्वतंत्रता दिवस का यह पावन पर्व मनाएंगें। कुछ ऐसी ही भावनाओं के साथ आईआईएमटी एकेडमी गंगानगर में कार्यक्रम आयोजित कर स्वतंत्रता दिवस की खुशियां मनाई गयीं। भारत माता की जयकारों से आईआईएमटी एकेडमी का प्रांगण गूंज उठा।

कार्यक्रम का शुभारंभ आईआईएमटी समूह के चेयरमैन योगेश मोहन गुप्ता, प्रबंध निदेशक डॉ. मयंक अग्रवाल, पियांशु अग्रवाल तथा एकेडमी की प्रधानाचार्या सीमा जैन ने किया। मिडिल विंग के विद्यार्थियों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों ने सभी दर्शकों के मन को मोह लिया। विद्यार्थियों द्वारा अपने-अपने सदनों के रंगों की वेशभूषा में मार्च पास्ट एवं पीटी को सुंदर रूप में प्रस्तुत किया। देशभक्ति गीत, झांँसी की रानी नृत्य नाटिका तथा विभिन्न राज्यों के संस्कृति एवं वेशभूषा दर्शाते हुए नृत्य को देख सभी दर्शक भाव विभोर हो गये। इस अवसर पर एकेडमिक कोऑर्डिनेटर पीयूष भटनागर, मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय