Saturday, May 18, 2024

UP के कई जिलों में समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव का किया बहिष्कार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज उप्र की 13 सीटों पर सुबह 11 बजे तक कुल 27.12 फीसदी मतदान हुए। कुछ जिलों में ग्रामीणों ने विकास कार्य समेत कई समस्याओं को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है।

उन्नाव के बांगरमऊ में बाढ़ की समस्या को लेकर ग्राम कटरी गदनपुर आहार के बूथ संख्या 304 धन्नापुरवा के मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। तहसीलदार साक्षी राय ने मौके पर पहुंचकर मतदाताओं को समझने का प्रयास किया। वहीं, हसनगंज के बारा गांव के ग्रामीणों ने पक्की सड़क सहित तीन मांगों को लेकर बहिष्कार किया है। अधिकारी ग्रामीणों को समझाने में जुटे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसी तरह नवाबगंज ब्लॉक में रुद्वारा गांव के लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों का कहना है कि पोल्ट्री फार्म के चलते मक्खियों से परेशान है। वहीं, जनपद हरदोई में सांडी के टेभानपुर में गांव में सड़क नहीं बनने से ग्रामीण नाराज है। ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी ने ग्रामीणों की समस्या को जल्द निस्तारण कराये जाने की बात कहते हुए मतदान की अपील की है। धौरहरा बूथ संख्या 302 पर मतदान का बहिष्कार हुआ है। गांव में बिजली की समस्या से लोग ग्रसित है।

कानपुर की बिल्हौर तहसील के बाकरगंज व मेडूआ गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। कई सालों से ग्रामीण सड़क की मांग कर रहे हैं। लेकिन कोई भी उनकी समस्या नहीं सुन रहा है। इसी वजह से उन्होंने मतदान का बहिष्कार किया है। पुलिस प्रशासन ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया है। इसी तरह कई जनपदों के गांव में भी मतदान के बहिष्कार देखने को मिले थे,लेकिन प्रशासन ने उनकी समस्याओं को सुनकर निस्तारण करने का आश्वासन देकर मतदाताओं को मना लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय