Tuesday, May 21, 2024

शामली में पलायन फिर बना मुद्दा, दबंगों के कारण घर पर लगाए ‘मकान बिकाऊ’ के पोस्टर !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली- 2017 के चुनाव में जिस ज़िले में पलायन का मामला बहुत बड़ा राजनीतिक मुद्दा बना था उसी ज़िले में पलायन के पोस्टर बार बार लग जाते है,अब शामली ज़िले में फिर ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के गांव मुंडेट में एक ही समाज के लोगों ने दबंगों की दहशत में आकर ‘यह मकान बिकाऊ है’ के  पोस्टर अपने घरों पर चस्पा कर दिए है। पीड़ितों का कहना है कि गांव में दबंगों के कहर और उनकी धमकी के चलते मकान बेचकर दूसरी जगह चले जाएंगे। इसके बाद क्षेत्र में एक बार फिर पलायन का मुद्दा गरमा गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली जनपद के आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के गांव मुंडेट में एक ही समाज के दर्जन से ज्यादा मकानों पर यह ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर चस्पा कर दिए  गए हैं।  पीड़ितों का कहना है कि गांव में दबंगों के कहर और उनकी धमकी के चलते हम लोग गांव का मकान बेचकर यहां से जाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हम लोग यहां से अपना मकान बेचकर बाहर जाना चाहते हैं, दबंगों ने पहले भी दो लड़कों को मार दिया था, हम लोगों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, इस वजह से सभी लोग यहां से अब जाना चाहते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि दबंगों ने कुछ दिन पहले भी एक लड़के का मारपीट कर पैर तोड़ दिया था, जिसमें आज तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है, जिसके चलते अब हम लोग यहां रहना नहीं चाहते हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह का कहना है कि यह आदर्श मंडी थाना क्षेत्र के मुंडेट गांव का मामला है, जहां पर 2014 में दो लड़कों की हत्या हो गई थी और उस मामले में एक आरोपी जेल गया था, उसी ने बीती रात शराब पीकर कुछ लड़कों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया था, मामले में तहरीर के अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने बताया कि उस मामले में अग्रिम कार्रवाई कराने के लिए यहां पर कुछ लोगों के द्वारा घर पर ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर लगाकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गयी थी, लेकिन पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।  उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में इस तरह की चीजों को बढ़ावा नहीं दिया जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय