Sunday, May 19, 2024

राजस्थान में 10 दिन पहले बने थे मंत्री, चुनाव गए हार, देना पड़ा इस्तीफा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर- राजस्थान के कृषि विपणन, इंदिरा गांधी नगर, अल्पसंख्यक मामलात एवं वक्फ राज्य मंत्री सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी श्रीगंगानगर जिले में करणपुर विधानसभा चुनाव हार गए।


निर्वाचन विभाग के अनुसार करणपुर विधानसभा स्थगित चुनाव-2023 के लिए सोमवार को हुई मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी श्री टीटी को कांग्रेस उम्मीदवार रुपिंदर सिंह कुन्नर ने 11 हजार 283 मतों के अंतर से चुनाव हराया। इस चुनाव में श्री कुन्नर को 94 हजार 760 से अधिक मत मिले जबकि श्री टीटी ने 83 हजार 500 से अधिक वोट प्राप्त किए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


श्री टीटी मतगणना शुरु होते ही पहले दौर में तो श्री कुन्नर से बढ़त बनाई लेकिन उसके बाद के 14वें दौर तक श्री कुन्नर से पीछे चलते रहे और एक बार केवल 15वें दौर की मतगणना के मतों में थोड़ी बढ़त ली। इसके बाद आखिरी 18वें दौर तक वह पीछे ही चलते रहे और चुनाव हार गए।

इस चुनाव में आम आदमी पार्टी के पृथीपाल सिंह 11 हजार 912 एवं निर्दलीय तीतर सिंह 1216 के अलावा कोई उम्मीदवार एक हजार मत भी नहीं ले पाये जबकि 1034 मत नोटा में पड़े।


उल्लेखनीय है कि गत 25 नवंबर को हुए राज्य की सोलहवीं विधानसभा चुनाव के लिए करणपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण यहां चुनाव स्थगित हो गए थे और 200 विधानसभा वाली राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों पर चुनाव हुआ, जिसमें 115 सीटों के साथ भाजपा ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया। इसके बाद स्थगित करणपुर विधानसभा सीट के लिए पांच जनवरी को चुनाव कराये जाने की घोषणा के बाद कांग्रेस ने श्री गुरमीत सिंह कुन्नर के पुत्र को भाजपा प्रत्याशी श्री टीटी के सामने अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा।
भाजपा की नवगठित सरकार का गत 30 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ और उसमें श्री टीटी को विधानसभा चुनाव जीतने से पहले ही मंत्री बना दिया था लेकिन अब श्री टीटी चुनाव हार गए।
जिसके बाद  सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा द्वारा अग्रेषित राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेंद्र पाल सिंह टीटी के त्यागपत्र को तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय