Monday, May 20, 2024

प्रभारी मंत्री ने जिला उद्योग बंधु तथा बैंकर्स के साथ विकास भवन सभागार में की बैठक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मंत्री, पशुधन, दुग्ध विकास, राजनैतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण एवं मुस्लिम वक्फ एवं हज तथा नागरिक सुरक्षा विभाग उप्र/प्रभारी मंत्री मेरठ धर्मपाल सिंह ने जिला उद्योग बंधु तथा बैंकर्स के साथ बैठक की। बैठक विकास भवन सभागार में आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित उद्यमी संगठनों द्वारा मंत्री धर्मपाल सिंह जी के जनपद मेरठ के उद्यमियों से बैठक करने के लिए आभार व्यक्त किया गया।

प्रभारी मंत्री द्वारा मेरठ की जीडीपी को बढाने के लिए और क्या-क्या प्रयास किये जाये इस पर चर्चा की गई। उन्होने कहा कि मेरठ में टैलेंट, ट्रेड, टूरिज्म और टेक्नोलॉजी है। मेरठ की जीडीपी बढाने के लिए इनका सदुपयोग करना होगा।
उन्होंने कहा कि बैंक का काम ऋण देना का होता है न कि दान देने का। बैंक ऋण तब देती हैं जब उसे विश्वास होता कि उसका ऋण वापस मिल जायेगा। बिना बैंक के सहयोग से कोई भी काम आसानी से नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि उद्योगो के लिए सुरक्षा, कानून व्यवस्था तथा कनेक्टिविटी होना आवश्यक है, जो मेरठ में अब बेहतर है। उन्होंने कहा कि एयरवेज, एक्सप्रेसवे, रेलवे के कारण मेरठ अन्य स्थानों से आसानी से जुड रहा है जिससे मेरठ में स्वतः ही उद्योगों में वृद्धि होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में उद्यमियों द्वारा मंत्री के सम्मुख प्रदूषण तथा अग्निशमन विभाग से एनओसी, एमएसएमई बिलो के भुगतान, ऋण, इन्फ्रास्ट्रक्चर आदि की समस्या तथा पार्किंग एवं एक्सपोर्ट फैसीलीटेशन सेंटर बनाने की मांग रखी गई। मंत्री द्वारा उक्त समस्या/मांगों पर आवश्यक नियमानुसार कार्यवाही करने हेतु उद्यमियों को आश्वस्त किया गया।
बैठक मेंं जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, ओडीओपी जैसी कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लाभार्थियों तक पहुंचाने के लिए प्रयास किये जा रहे है। लाभार्थियों को एक बार में ही अर्हताओं की जानकारी दे दी जाती है ताकि उनका बैंको में समय बर्बाद न हो। उन्होंने बताया कि प्रतिमाह ब्रांच मैनेजर के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की जाती है। उन्होंने कहा कि अधिकतर योजनाओं में लक्ष्य पूरे कर लिये गये है।

बैठक में सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत वाजपेई, विधायक मेरठ कैन्ट अमित अग्रवाल, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, नगर आयुक्त डा0 अमित पाल शर्मा, सीडीओ नूपुर गोयल, एलडीएम एस0के0 मजूमदार, उपायुक्त उद्योग दीपेन्द्र कुमार, जनपद के औद्योगिक संगठनों के पदाधिकारी, गणमान्य उद्यमीगण, बैंकर्स सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय