Tuesday, October 1, 2024

ग्रेनो में जेपी बिल्डर के खिलाफ निवासियों ने किया प्रदर्शन, प्राधिकरण अधिकारियों से की शिकायत

नोएडा। जेपी बिल्डर द्वारा नेचर पार्क में किए गए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ आज जेपी सोसायटी में रह रहे निवासियों का गुस्सा फूट पड़ा। निवासियों ने इस मामले को लेकर प्रदर्शन किया तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जेपी सोसायटी के स्टार कोर्ट कलेक्टर की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने बताया कि बीती 28 सितंबर को जेपी बिल्डर द्वारा जेपी सोसायटी में स्थित 60 एकड़ के नेचर पार्क में नाजायज अतिक्रमण कर कब्जा किया जा रहा था। इस अतिक्रमण को निवासियों ने मौके पर पहुंचकर हटा दिया। प्राधिकरण में अतिक्रमण के बारे में सूचना दी गई प्राधिकरण ने टीम भेज कर अग्रिम आदेश तक कोई अतिक्रमण नहीं करने के आदेश दिए थे।

 

 

उन्होंने बताया कि इसी सिलसिले में जेपी सोसायटी के सैकड़ों निवासी आज प्राधिकरण पहुंचे जहां पर बिल्डर के विरोध में नारे लगाए और जेपी बिल्डर द्वारा फ्लोर एरिया रेशों में की गई गड़बड़ियों, नाजायज निर्माण कार्यों, निवासियों से नाजायज धन वसूली, निवासियों के मेंटेनेंस डिपॉजिट को हड़पने की शिकायत को लेकर प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया।

 

 

जिस पर प्राधिकरण अधिकारियों ने डीजी सेट पर लगने वाली प्रदूषण नियंत्रक डिवाइस के संबंध में आ रहे खर्च को प्राधिकरण के स्थगन आदेश के बावजूद जेपी बिल्डर द्वारा वसूलने पर नाराजगी जताई और बिल्डर को हिदायत दी कि वह वसूले गए पैसे को वापस करें और जिन निवासियों से पैसे वसूलने की धमकी उसने 30 सितंबर को दी है उनके प्रीपेड मीटर से कोई पैसा ना काटे। साथ ही प्राधिकरण के अधिकारियों ने बिल्डर से कहा है कि जब तक जेपी सोसायटी में स्थित सभी अनियमितताओं की जांच नहीं हो जाती तब तक कोई भी नया निर्माण नहीं होगा। इसके साथ ही नेचर पार्क में जो अतिक्रमण किया है उसे तुरंत वहां से हटाया जाए।

 

 

प्राधिकरण अधिकारियों से वर्ता के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए जेपी सोसाइटी के स्टार कोर्ट कलेक्टर की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ रुपेश वर्मा ने कहा कि यह निवासियों की एकता की जीत है। कानून और संविधान से ऊपर कोई नहीं है। सत्य को परेशान किया जा सकता है, परंतु पराजित नहीं।

 

 

उन्होंने कहा कि कोई भी नाजायज कार्य, अतिक्रमण और अवैध निर्माण कार्य जेपी सोसायटी में नहीं होने देंगे। इस दौरान जेपी सोसाइटी से त्रिलोचन सिंह, मीना सिंह, आरके सिंह, अनिल, जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश भाटी, देवेंद्र भाटी, आलोक सिंह, सुरेंद्र खुल्लर, मूलचंद शर्मा, नरेंद्र सिंह, विशाल चौधरी, कैप्टन बावा, वैजयंती वर्मा, अनन्या शर्मा कर्नल शर्मा, नरवीर सिरोही, आरएन गर्ग, जीएस चतुर्वेदी  सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय