Tuesday, October 1, 2024

नोएडा में 24 नवंबर तक चलेगा तंबाकू मुक्त युवा अभियान 2.0, युवाओं को जागरूक करेंगे अधिकारी

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर में नशीले पदार्थों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा अध्यक्षता में नार्को कोर्डिनेशन सेंटर के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक हुई। बैठक के दौरान डीएम ने नशे के दुष्प्रभाव से जन सामान्य एवं युवाओं को व्यापक स्तर पर जागरूक करने के लिए आगामी 24 नवंबर तंबाकू मुक्त युवा अभियान 2.0 संचालित करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

ग्रेटर नोएडा स्थित कलेक्ट्रेट सभागार में आज डीएम की अध्यक्षता में नार्को कोर्डिनेशन सेंटर के तहत गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक हुई। बैठक में जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार द्वारा नशीले पदार्थों पर अंकुश लगाने की वर्तमान तक की गयी कार्यवाही से डीएम को अवगत कराया गया। डीएम ने कहा कि आज के समय में सबसे बडी चुनौती युवाओं को नशे से बचाना है। इसके लिए जनपद में नशा मुक्ति अभियान संचालित करते हुये युवाओं को जागरूक किया जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि नशीले पदार्थों के श्रोतों पर रोक लगाने के उद्देश्य से मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, विश्वविद्यालयों, अन्य शिक्षण संस्थाओं, आरडब्ल्यूए सोसायटी, स्वंयसेवी संस्थाओं का अधिक से अधिक सहयोग लेते हुए व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाए। इसके साथ ही साथ जनपद में नशीले पदार्थों के श्रोतों पर रोकथाम लगाने के उद्देश्य संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अभियान चलाकर प्रवर्तन की कार्रवाई की जाए। जिससे नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाया जा सके।

 

 

 

उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद में  आगामी 24 नवंबर तक चलने वाले तंबाकू मुक्त युवा अभियान 2.0 व्यापक स्तर पर संचालित किया जाए और इस अभियान के माध्यम से युवाओं को जागरूक किया जाए कि तंबाकू के सेवन करने से क्या-क्या हानियां स्वास्थ्य को हो सकती हैं। बैठक में जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी सतीश कुमार, जिला मनोरंजन कर अधिकारी जेपी चन्द, तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ डा. श्वेता खुराना, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय