Tuesday, May 7, 2024

मंत्री कपिल देव ने किया अटल आवासीय विद्यालय का निरीक्षण, बच्चों से की बात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मंत्री कपिल देव ने अटल आवासीय विद्यालय का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों व विद्यालय प्रबंधन से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रदेश के गरीब, अनाथ और श्रमिकों के होनहार बच्चों को बेहतरीन सुविधाओं से युक्त रेजिडेंशियल स्कूलों में पढ़ाने के लिए मुजफ्फरनगर की तहसील जानसठ के ग्राम नंगला बुजुर्ग में हाल ही बने अटल आवासीय विद्यालय पहुंचे नगर विधायक एवं प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने व्यवस्थाओं व आवश्यक सुविधाओं को परखा।
मंत्री कपिल देव ने बताया कि इस रेजिडेंशियल स्कूल में सभी उच्चस्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी तथा सीबीएसई बोर्ड की मान्यता के साथ कक्षा 6 से 12 तक की शिक्षा दी जाएगी।

 

उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण कर संचालन के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों व विद्यालय प्रबंधन के साथ आवश्यक विषयों पर चर्चा की। विदित रहे, मुजफ्फरनगर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में स्थापित होने जा रहे 18 अटल आवासीय विद्यालयों में जहां मुफ्त हॉस्टल की सुविधा होगी, वहीं बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए सेंट्रल एकेडमिक टीम की ओर से यूनिक एकेडमिक करिकुलम भी डिजाइन किया गया है। साथ ही कंप्यूटर लैब, साइंस लैब, मैथेमेटिक्स लैब, सोशल साइंस लैब, अटल थिंकरिंग लैब और एक्सपेरिमेंटल लैब की भी सुविधा यहां होगी। विद्यालय परिसर पूरी तरह से हरियाली से परिपूर्ण होंगे।

अब तक कुल 80 बच्चों को प्रवेश दिया गया है, जिनमें 40 छात्र व 40 ही छात्राएं हैं। मंत्री कपिल देव ने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार में शिक्षा का स्तर बढ़ रहा है। आज एक श्रमिक का बच्चा भी अत्याधुनिक शिक्षा प्राप्त कर राष्ट्र के निर्माण में योगदान को तैयार हो रहा है।

 

उन्होंने कहा कि पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बालक-बालिकाओं व अनाथ बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के उद्देश्य से नि:शुल्क आवासीय शिक्षा देने के उद्देश्य से मण्डल स्तर पर बने इस अटल आवासीय विद्यालय संचालित करने का निर्णय से क्षेत्र के विकास को बढावा मिलेगा तथा शिक्षा के स्तर में सुधार आयेगा।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल, भाजपा जिला मंत्री सुधीर खटीक, विशाल गर्ग व संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय