Friday, May 10, 2024

मंत्री संजीव बालियान व भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किया रोइंग खिलाडी का सम्मान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहपुर। गांव काकड़ा निवासी रोइंग खिलाड़ी पुनीत कुमार ने चीन में आयोजित एशियन गेम्स में रोइंग गेम्स के दो इवेंट में दो पदक हासिल किए। रोइंग खिलाड़ी के कस्बे में पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत किया गया, इसके बाद रोइंग खिलाड़ी का गांव में सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

सम्मान समारोह में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि जनपद में गांव काकड़ा खेलों का ट्रेनिंग सेंटर है। गांव में स्थित खेल के मैदानों में गांव के अलावा अन्य स्थानों से भी युवा खेलों का प्रशिक्षण लेने आते हैं। उन्होंने कहा कि गांव के इस प्रतिभावान खिलाड़ी ने एशियन गेम्स में पदक जीत कर गांव के साथ क्षेत्र व जनपद का नाम पूरे देश में रोशन किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों का जनपद स्तर पर भी सम्मान होना चाहिए इससे युवाओं को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि वह नशे से दूर रहकर अपने खान-पीन पर ध्यान दें तथा खेलों में कड़ा परिश्रम कर अपना कैरियर बनाएं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने कहा कि जनपद के इतिहास में गांव काकड़ा के रोइंग खिलाड़ी पुनीत कुमार ने एक प्रतियोगिता में दो पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा गांव पुरबालियान की बेटी किरण बालियान ने भी एशियन गेम्स में पदक हासिल किया है। उन्होंने आशा व्यक्त की अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान खिलाड़ी दिव्या काकरान भी एशियन गेम्स में पदक जीतेगी।

उन्होंने कहा कि दिव्या काकरान द्वारा पदक जीतने के बाद जनपद के चार खिलाड़ी एशियन गेम्स में पदक जीतेंगे पूर्व में तो एशियन गेम्स में पूरे प्रदेश के चार खिलाड़ी पदक जीतते थे, किंतु अब जनपद के खिलाड़ी एशियन गेम्स में चार पदक जीत कर जनपद का मान बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पउप्र के ज्यादातर खिलाड़ी पदक जीत कर लाते हैं। पूर्व विधायक उमेश मलिक ने कहा कि रोइंग खिलाड़ी द्वारा पदक जीतने से गांव व क्षेत्र का मान सम्मान बढ़ा है। प्रतिभावान खिलाडिय़ों का सम्मान समारोह आयोजित होने से जहां खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन होता है वही समाज के युवाओं को संदेश भी मिलता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर  खिलाडिय़ों द्वारा पदक जीतने पर उनके परिवार का बहुत बड़ा योगदान रहता है।

कार्यक्रम का संचालन सत्यवान भारद्वाज व संजीव बालियान काकड़ा ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम को जिला क्रीड़ा अधिकारी लक्ष्यराज त्यागी, जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी, भाजपा नेता अवनीश चौधरी, गांव प्रधान नीरज कुमार, पूर्व प्रधान रविंद्र चौधरी, फिल्म अभिनेता राजीव बालियान, राधेश्याम बालियान आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रम में बाबूराम फौजी, चौ. बलजोर सिंह ,चौ. शीशपाल सिंह, राजेंद्र सिंह, सुरेश चंद, चौ. सुरेंद्र सिंह, सुरेश सैनी, धर्मवीर सिंह, सुभाष चंद्र, विकास सैनी, चौ ब्रजवीर सिंह, सुबोध शर्मा आदि सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय