Saturday, April 27, 2024

मोबाइल ग्राहकों को लगेगा झटका, एयरटेल, जियो वापस लेंगे अनलिमिटेड 5जी डेटा प्लान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली  रिलायंस जियो और भारती एयरटेल प्रीमियम ग्राहकों के लिए अपने अनलिमिटेड 5जी डेटा प्लान जल्द ही बंद कर सकते हैं। शनिवार को मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, विश्लेषकों का कहना है कि कंपनियां 2024 की दूसरी छमाही से 4जी की तुलना में 5जी सेवाओं के लिए कम से कम 5 से 10 प्रतिशत अधिक शुल्क लेंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस कदम का उद्देश्य मुद्रीकरण बढ़ाना और राजस्व वृद्धि को बढ़ावा देना है। उद्योग विशेषज्ञों के अनुसार, दोनों टेलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा 5जी बुनियादी ढांचे के निवेश और ग्राहक अधिग्रहण लागत पर अपने आरओआई (रोज़गार पूंजी पर रिटर्न) में सुधार के लिए 2024 की सितंबर तिमाही में मोबाइल टैरिफ में कम से कम 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी की उम्मीद है।

अन्य दोनों टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन-आइडिया और सरकारी मालिकाना हक वाली बीएसएनएल ने अभी तक देश में 5जी सेवाएं शुरू नहीं की हैं।

इस बीच, भारती एयरटेल ने एरिक्सन के साथ साझेदारी में एयरटेल 5जी नेटवर्क पर एरिक्सन के प्री-कमर्शियल रिड्यूस्ड कैपेबिलिटी (रेडकैप) सॉफ्टवेयर का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है।

चिप-निर्माता क्वालकॉम के सहयोग से 5जी रेडकैप परीक्षण मॉड्यूल का उपयोग करके 5जी टीडीडी नेटवर्क पर परीक्षण भारत में रेडकैप के पहले लागू और सत्यापन का प्रतिनिधित्व करता है।

कंपनी ने कहा कि एरिक्सन रेडकैप एक नया रेडियो एक्सेस नेटवर्क (आरएएन) सॉफ्टवेयर समाधान है, जो नए 5जी उपयोग की स्थिति बनाता है और स्मार्टवॉच, अन्य पहनने योग्य उपकरण, औद्योगिक सेंसर और एआर/वीआर डिवाइस जैसे उपकरणों से अधिक 5जी कनेक्शन सक्षम करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय