Monday, May 20, 2024

सोनिया के लिए अपशब्दों के इस्तेमाल पर मोदी, शाह, नड्डा मांगे माफी : कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। कांग्रेस पार्टी तथा उसके प्रमुख नेताओं ने कहा है कि कर्नाटक के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक बसंगौड़ा पाटिल यत्नाल ने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के लिए अपमानजक शब्दों का इस्तेमाल भाजपा नेतृत्व के इशारा पर किया है, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा को इसके लिए श्रीमती गांधी से माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा के नेता के बयान को उनकी क्षुद्रता करार दिया और कहा कि जिस स्तर की भाषा का इस्तेमाल उन्होंने श्रीमती गांधी के लिए किया है वह निंदनीय है और भाजपा नेतृत्व को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर इस शब्दावली की कड़ी आलोचना करते हुए कहा “कर्नाटक में भाजपा खात्मे की कगार पर है। ऐसे में उसके नेताओं की बौखलाहट बढ़ रही है। इस बौखलाहट में प्रधानमंत्री के इशारे पर भाजपा नेता ऊल जलूल बयान दे रहे हैं। प्रधानमंत्री की शह पर कर्नाटक में उनके चहेते नेता बसंगौड़ा पाटिल यत्नाल ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष को ‘विष कन्या’ कहकर अपमानित करने की शर्मनाक हरकत की है।”

कांग्रेस ने कहा, “श्रीमती गांधी देश के लिए शहीद हुए प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पत्नी हैं और भाजपा के नेता तथा खुद मोदी ने पहले भी उनको लेकर बेहद घटिया और आपत्तिजनक टिप्पणी की है। एक शहीद प्रधानमंत्री की पत्नी के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग देश बर्दाश्त नहीं करेगा। मोदी और  शाह के इशारों और बोम्मई के संरक्षण में जिस तरह की बातें श्रीमती गांधी जी के बारे में कही गई हैं, उसका हिसाब कर्नाटक और देश की जनता करेगी।”

पार्टी ने कहा “हमारी मांग है कि मोदी, शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री बोम्मई सार्वजनिक तौर पर श्रीमती गांधी से इसके लिए माफी मांगे।”

कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा, “हर चुनाव में वे श्रीमती सोनिया गांधी का अपमान करने के लिए नई नई गालियाँ गढ़ते हैं, जिन्होंने अपना पूरा जीवन अत्यंत गरिमा और शालीनता के साथ व्यतीत किया है। भाजपा हमारे नेताओं के खिलाफ अपनी गंदी भाषा के साथ लगातार निचले स्तर पर गिरती जा रही है। मोदी जी, क्या आप इस शब्दावली का समर्थन करते हैं। यथा राजा तथा प्रजा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय