Saturday, May 4, 2024

नोट के बदले वोट की राजनीति के चलते बांटे जा रहे रुपये, पुलिस ने थमाए रेड कार्ड नोटिस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हमीरपुर । मौदहा निकाय चुनाव सामान्य निर्वाचन के लिए आगामी 11 मई को होने वाले मतदान को लेकर जहां कस्बे सहित क्षेत्र के सारे सट्टेबाज सक्रिय हो गए हैं। वोट के बदले नोट की राजनीति शुरू होने की पूरी सम्भावना है। पुलिस ने भी निर्वाचन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने और बिना भय के मतदान करने के लिए लोगों से अपील करना शुरू कर दिया है। ऐसे लोगों को चिंहित कर जो मतदान को प्रभावित कर सकते हैं, उसे रेडकार्ड नोटिस थमाना शुरू कर दिया है।

आगामी 11 मई को नगर पालिका मौदहा सामान्य निर्वाचन के लिए दूसरे चरण का मतदान होना है, जिसमें अध्यक्ष और सभापद पद के लिए वोट डाले जाएंगे। कोतवाली पुलिस लगातार रूटमार्च कर लोगों से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील कर रही है तो वहीं सभासद पद के लिए होने वाले चुनाव में कस्बे के कुछ वार्ड चर्चा का विषय बने हुए हैं, जिनमें अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए धनबल सहित सभी हथकंडे अपनाए जा सकते हैं। हालांकि पुलिस भी इन बातों को गंभीरता से ले रही है और कस्बे के ऐसे लोगों को चिंहित कर रेडकार्ड नोटिस थमा रही है जो धन,बल या किसी अन्य माध्यम से मतदान प्रभावित कर सकते हैं। कोतवाली पुलिस ने ऐसे दो सैकड़ा लोगों को चिन्हित कर रेडकार्ड नोटिस जारी कर दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्र बताते हैं कि कस्बे सहित क्षेत्र के तमाम सट्टेबाज भी सक्रिय हो गए हैं और वोट के बदले नोट की राजनीति के फिराक में अपनी गोटें बिठाना शुरू कर दी है। मतदान के पहले वाली रात कस्बे के कुछ चुनिंदा वार्डों में जमकर नोटों की बारिश होने की सम्भावना जताई है। ऐसे में कोतवाली पुलिस को साईबर सेल के माध्यम से आनलाईन ट्रांजेक्शन पर विशेष नजर रखने की आवश्यकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय