Tuesday, April 23, 2024

मुख्तार अंसारी के बैरक की अचानक डीएम-एसपी ने की चैकिंग, बरामद दस्तावेजों में मिली कई खामियां, दर्ज हुआ धोखाधड़ी का एक और मुकदमा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बांदा। बांदा के मंडल कारागार में पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने शुक्रवार को जेल का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान उनके पास बरामद दस्तावेजों में कई खामियां पाई गई हैं। जिसके आधार पर शहर कोतवाली में उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है।

उल्लेखनीय है कि मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था। अंसारी को जेल में कड़े सुरक्षा घेरे में रखा जाता है। हर महीने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा निरीक्षण भी किया जाता है। शुक्रवार को जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन बांदा जेल पहुंचे थे। इस दौरान मुख्तार अंसारी की बैरक की तलाशी ली गई थी। तलाशी के दौरान उनके पास से बरामद अभिलेखों में तमाम भिन्नता पाए जाने पर शनिवार को कोतवाली बांदा में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से जानकारी दी गई है। जिसके मुताबिक निरीक्षण के दौरान मंडल कारागार में बंदी बैरकों आदि की चेकिंग की गई। इस दौरान जेल में निरुद्ध कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी के बैरक की तलाशी भी ली गई तो उसके पास से बरामद पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र एवं आधार कार्ड में कई कमियां पाई गई। जिसमें कुख्यात अपराधी मुख्तार अंसारी के मतदाता पहचान पत्र आधार कार्ड व पैन कार्ड में जन्मतिथि व नाम की स्पेलिंग (वर्तनी) में भिन्नता पाई गई।

उपरोक्त दस्तावेजों को प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली नगर को कब्जे में लेकर जांच करने के लिए निर्देशित किया गया। जांच के बाद उपरोक्त दस्तावेजों में हेराफेरी पाई गई जो प्रथम दृष्टया संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आता है। जिसके आधार पर मुख्तार अंसारी के खिलाफ धारा 420, 467, 468 और 471 के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है और पूरे मामले की विवेचना की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय