Saturday, April 27, 2024

सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी कार्यालय खोलकर अदेयता प्रमाण पत्र जारी करेगा नगर निगम, नगर आयुक्त ने जारी किए निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। नगर निगम सार्वजनिक अवकाश दिवसों पर भी कार्यालय खोलकर अदेयता प्रमाण पत्र जारी करेगा। इस सम्बंध में नगर निगम ने बुधवार को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

नगर आयुक्त ने बताया कि नगरीय निकाय निर्वाचन के लिए नोड्यूज सर्टिफिकेट जारी करने की कार्यवाही निगम मुख्यालय में जोरों से चल रही है। जिस के क्रम में समस्त विभागीय अधिकारियों को अवकाश दिवसों में भी कार्यालय खोलने के लिए निर्देशित किया गया है ताकि प्रत्याशियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार यादव के नेतृत्व में नो ड्यूज सर्टिफिकेट हेतु कार्यवाही प्रारंभ हो चुकी है।अरुण कुमार यादव ने बताया कि समस्त गाजियाबाद नगर निगम के विभाग जलकल विभाग, निर्माण विभाग, उद्यान विभाग, स्वास्थ्य तथा विज्ञापन विभाग के प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अवकाश की दिवसों में भी कार्यालय खोलकर पार्षद तथा महापौर प्रत्याशियों को कार्यवाही करते हुए नो ड्यूज सर्टिफिकेट उपलब्ध कराएंगे।

साथ ही जोनल प्रभारियों को भी निर्देशित किया गया है कि हाउस टैक्स नोड्यूज जारी करने के लिए समस्त आवश्यक कार्यवाही पूर्ण कर रिपोर्ट मुख्य कार्यालय में उपलब्ध कराएंगे ताकि टैक्स संबंधित नोड्यूज भी मुख्यालय से ही उपलब्ध कराया जा सकेगा। संबंधित विभागीय अधिकारी प्रतिदिन नो ड्यूज सर्टिफिकेट की कार्यवाही करने के लिए नगर निगम मुख्यालय के कार्यकारिणी कक्ष में उपस्थित रहेंगे, जहां से प्रत्याशी अपना नो ड्यूज सर्टिफिकेट कार्यवाही के उपरांत प्राप्त कर सकते हैंl

उन्होंने बताया कि नोड्यूज सर्टिफिकेट प्राप्त करने हेतु प्रत्याशियों को अपने एफिडेविट में तीन बिंदुओं का विशेष ध्यान देकर ब्यौरा देना है, जिसमें प्रार्थी के पास जिसका ब्यौरा दिया गया है उसके अतिरिक्त कोई अन्य भवन नहीं है। नाही नगर निगम के किसी भी विभाग का बकाया शेष है। प्रार्थी ने नगर निगम की किसी भी संपत्ति पर अवैध कब्जा नहीं किया हुआ है। प्रार्थी के ऊपर भवन संख्या जिसका ब्यौरा दिया हुआ है उस पर वित्तीय वर्ष 2023-24 तक कोई संपत्ति कर (ग्रह कर, जलकर, सिवर कर) बकाया नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय