Thursday, June 13, 2024

मुज़फ्फरनगर के स्कूल में हंगामा, मुस्लिम छात्र को हिन्दू युवकों से दोस्ती रखने पर स्कूल ने किया बर्खास्त

मुजफ्फरनगर। जिले में एक प्राइवेट स्कूल में मुस्लिम छात्र को बर्खास्त करने पर बखेड़ा हो गया। छात्र ने आरोप लगाया है कि हिंदू लड़कों से दोस्ती रखने के कारण उसे बर्खास्त किया गया है। हालांकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि छात्र बाहरी लड़कों को बुलाता था, इसलिए बर्खास्त किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रतनपुरी के गांव सठेड़ी निवासी स्व. इस्लाम का पुत्र मनव्वर फुलत गांव में संचालित विजन इंटरनेशनल एकेडमी में कक्षा आठवीं का छात्र है। छात्र हास्टल में रहता है। दो दिन पहले छात्र से मिलने के लिए उसका दोस्त संदीप हॉस्टल आया था। स्कूल गार्ड ने उसे प्रवेश देकर छात्र से मिलवा दिया। इसकी भनक लगने पर स्कूल प्रबंधन ने मामले की जांच कराई। जिसमें छात्र के साथ उसके दोस्त से पूछताछ की गई। दोस्त का नाम संदीप सुनकर स्कूल प्रबंधन के तेवर बदल गए।

सोमवार को वीडियो बनाकर छात्र ने आरोप लगाया है कि हॉस्टल में उसके दोस्त मिलकर हाल-चाल पूछने आए थे। उनसे लगभग एक घण्टे बात की थी। आरोप है कि स्कूल के वार्डन ने गैर मुस्लिमों से दोस्ती रखने, उन्हें स्कूल में बुलाने पर कड़ी फटकार लगाई। इतना ही नहीं, उसे स्कूल से बर्खास्त कर दिया। इससे आहत छात्र ने स्कूल पर दो समुदाय के बीच खाई पैदा करने के आरोप लगाए हैं। छात्र का कहना है कि उस पर 10 हजार रुपये की चोरी का भी आरोप लगाया गया।

शिकायत लेकर आएगा तो उसकी जांच कराई जाएगी

प्रधानाचार्य, विजन इंटरनेशनल एकेडमी, फुलत अजीम दुर्रानी का कहना है कि छात्र ने बिना अनुमति के कुछ लोगों को हॉस्टल में बुलाया था। निरंतर चेतावनी के बाद भी सुधार नहीं किया, उसने स्कूल के नियमों का पालन नहीं किया है। हॉस्टल में मिलने आए व्यक्ति को छात्र ने अपना भाई बताया था, लेकिन जांच में उसका नाम संदीप निकला है। छात्र ने बाहरी व्यक्ति को प्रवेश दिलाया। इसके चलते उसे तीन दिन पूर्व बर्खास्त कर दिया गया। थानाध्यक्ष अक्षय शर्मा का कहना है कि स्कूल से जुड़ा मामला है। पीड़ित छात्र शिकायत लेकर आएगा तो उसकी जांच कराई जाएगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम शुक्ला ने बताया कि मामले की जाँच कराई जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय