Tuesday, May 21, 2024

मसूरी की ऐतिहासिक धरोहर द रिंक में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, जलकर हुई खाक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मसूरी। पहाड़ों की रानी के नाम से विख्यात पर्यटन नगरी मसूरी की तकरीबन डेढ़ शताब्दी पुरानी ऐतिहासिक धरोहर ‘द रिंक’ रविवार तड़के हुए भीषण अग्निकांड में जलकर खाक हो गई। एक समय एशिया के सबसे बड़े वुडन फ्लोर वाले स्केटिंग रिंग के एक हिस्से में अब इसी नाम से होटल भी संचालित हो रहा था। आग होटल से ही आरंभ हुई और पूरे रिंग को उसने पलक झपकते ही अपनी चपेट में ले लिया।

आग की चपेट में आकर रिंक के नीचे सड़क पर खड़ी दो कारें भी जलकर कबाड़ हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मसूरी में कैमल बैक रोड पर सीडस रिंक ए हेरिटेज होटल में आग लगने से हड़कंप मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हुई हैं। आग लगने की वजह लोग शॉर्ट सर्किट बता रहे हैं।

बताया जा रहा है कि होटल में इन दिनों काम चल रहा था, इसलिए कमरे खाली थे।

आपको बता दें कि मसूरी के कैमल बैक रोड पर सीडस रिंक ए हेरिटेज होटल में आग सुबह करीब चार बजे के आसपास लगी।

हादसे के वक्त सिर्फ कुछ होटल कर्मी ही मौजूद थे जिन्होंने भागकर जान बचाई। होटल में देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसके बाद दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी गई।

आग पर काबू पाने के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) बल की मदद ली जा रही है। होटल पूरी तरीके से जलकर राख हो चुका है और सड़क किनारे का हिस्सा कभी भी गिर सकता है जिससे सुरक्षा को लेकर पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि होटल काफी पुराना था, जिसमें अक्सर स्केटिंग की कई प्रतियोगिता आयोजित की जाती थी।

वहीं, होटल में कुश्ती भी आयोजन की जाती थी जिसमें 70 के दशक में किंग कोंग और दारा सिंह के बीच में कुश्ती भी आयोजित हुई थी जिसे देखने के लिए मसूरी देहरादून और आसपास के लोग काफी संख्या में पहुंचते थे और इस कुश्ती को दारा सिंह ने जीता था।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय