Friday, September 20, 2024

मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा, अवैध कब्जा हटवाने को 18 बीघा जमीन पर चला बुल्डोजर

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुजफ्फरनगर। जनपद में बढ रहे अवैध अतिक्रमण पर जिला प्रशासन की टेढी नजर है और अवैध अतिक्रमण हटवाने के लिये जिला प्रशासन की ओर से लगातार प्रयास भी किये जा रहे हैं। इसी कडी में आज तितावी थाना क्षेत्र के गांव साल्हाखेड़ी में वर्षों से तालाब की सरकारी भूमि पर ग्रामीणों द्वारा अवैध कब्जा किया गया था, जिस पर एसडीएम सदर निकिता शर्मा ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर बुलडोजर चलवाया, जिसके उपरांत अवैध कब्जा हटवा दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार तितावी थाना क्षेत्र के गांव साल्हाखेडी में करीब 18 बीघा भूमि पर तालाब स्थित है। उक्त तालाब में करीब 40 वर्षों से कुछ ग्रामीणों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करते हुए पशुओं के शेड, शौचालय आदि का निर्माण कर दिया गया। इस सम्बन्ध में गांव के लोगों ने इसकी शिकायत राजस्व विभाग को अनेक बार की है, लेकिन राजनैतिक प्रभाव के चलते राजस्व विभाग शिकायत पर कोई कार्यवाही नहीं कर सका था।

बताया जाता है कि तालाब पर हुए अवैध कब्जे के कारण बारिश के दौरान सडकों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है और तालाब का गंदा पानी गांव की सडकों और गलियों में बहने लगता है। जिस कारण ग्रामीणों को गांव में आने-जाने में जहां परेशानियों का सामना करना पडता है, वहीं घरों के अन्दर पानी भर जाने से आर्थिक, शारीरिक और मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पडता है। कुछ ग्रामीणों को तो रास्ता खराब होने के चलते पडौसी गांव अलीपुर कलां से होकर बस स्टैंड लालू खेडी तक पहुंचना पडता है।

आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि उक्त तालाब के पानी से लबालब भर जाने के बाद अधिक मात्रा में गंदा पानी रास्तों पर भर जाने से ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है कि गांव के भूमिया खेडा और गोगा म्हाडी पर भी श्रद्धालू पूजा अर्चना करने नहीं पहुंच पाते और वहां तक जाने के लिये ई-रिक्शाओं का सहारा लिया जाता है। तालाब का गंदा पानी रास्तों पर भर जाने के कारण बाहरी स्कूलों को जाने वाले छात्रों को भी कडी परेशानियों का सामना करना पडता है। अभिभावक बच्चों को स्टैंड तक साईकिल अथवा बाईकों द्वारा छोडने जाते हैं।

इस मौके पर एसडीएम सदर निकिता शर्मा, तहसीलदार राधेश्याम गौड, कूकडा कानूनगो शैलेन्द्र शर्मा, पटवारी शांतनु कौशिक समेत भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय