Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में जीएसटी ने कपडा व्यापारी के शोरूम पर मारा छापा, करोड़ों की गड़बड़ी मिली, 15 लाख वसूले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ़्फरनगर। जीएसटी विभाग की टीम ने शहर के सदर बाजार स्थित एक रेडीमेड लेडीज कपड़ों के शोरूम में छापा मारा है। इसके अलावा एक कपड़ों के गोदाम में बझेड़ी में भी जाँच हुई। लगभग 19 घंटे तक चली जाँच में 1.5० करोड़ रुपये से अधिक का माल अवैध खरीद का पाया गया। जीएसटी विभाग की टीम द्वारा व्यापारी से 15 लाख रुपये का जुर्माना मौके से वसूला गया है।

बताया जा रहा है कि सदर बाजार में बड़े स्तर पर रेडीमेड कपड़े का कारोबार होता है। स्टेट जीएसटी विभाग को लगातार सूचना मिल रही थी कि कुछ व्यापारी जीएसटी चोरी कर माल की खरीद और बिक्री कर रहे हैं। इस आधार पर जॉइंट कमिश्नर जेएस शुक्ला के नेतृत्व में टीम गठित की गई, जो मंगलवार की सुबह करीब 11 बजे एक लेडीज सूट कपड़ा कारोबारी के शोरूम पर पहुंची। वहीं से एक टीम बझेड़ी स्थित व्यापारी के गोदाम पर पहुंची।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोनों जगह पर टीम ने बुधवार सुबह तक जांच पूरी की। उप आयुक्त विवेक मिश्रा ने बताया कि जांच के दौरान जीएसटी चोरी के साथ अन्य अनियमिताएं भी पाई गई है। जीएसटी चोरी करने पर व्यापारी से 15 लाख रुपये मौके पर  जमा कराये गए है। कुछ संदिग्ध प्रपत्र कब्जे में लिए  गए है। जांच टीम में सहायक आयुक्त जीएसटी वाईपी सिंह, रोमा प्रकाश, अंबरीश सिंह शामिल रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय