Wednesday, September 18, 2024

मुजफ्फरनगर: कड़ी सुरक्षा के बीच 16 केन्द्रों पर हुई पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, 4525 अभ्यर्थी रहे अनुपस्थित

मुजफ्फरनगर। जनपद में उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी लिखित परीक्षा शुक्रवार से कड़ी सुरक्षा में दो पालियों में प्रारम्भ हो गई है, जिसके लिए जनपद में 16 परीक्षा केन्द्र बनाये गये।

परीक्षा के नोडल अधिकारी व एसपी ट्रैफिक कुलदीप सिंह ने बताया कि कुल 16 परीक्षा केन्द्रों पर पहले दिन दोनों पालियों में 15888 अभ्यर्थियों को शामिल होना था, लेकिन परीक्षा में 11363 अभ्यर्थी ही शामिल हुए हैं। इस प्रकार पहले दिन की परीक्षा में दोनों पालियों में 4525 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह परीक्षा आगामी 31 अगस्त तक चलती रहेगी, जिसके लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं और अभ्यर्थियों के आवागमन के भी सुचारू प्रबंध किये गये।

उन्होंने बताया कि जिले में सोलह परीक्षा केंद्र बनाए गए, परीक्षा के लिए 16 सेक्टर व 16 स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाए गए। सभी सोलह केंद्रों पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां एक सीओ, एक-एक निरीक्षक व एक दरोगा की डयूटी रहेगी। कंपोजिट पुलिस कंट्रोल रूम को मुख्य कंट्रोल रूम बनाया गया है।

सोलह पुलिस अधिकारी बनाए गए है, जिनमें दो सीओ व चौदह निरीक्षक शामिल किए गए।

एसएसपी अभिषेक सिंह ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर बताया कि परीक्षा को निष्पक्ष, पारदर्शी व सकुशल सम्पन्न कराने पुलिस द्वारा पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की ड्यूटी लगायी गयी। जनपद में आरक्षी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को रोडवेज बस में मुफ्त आने जाने की सुविधा मिली, जो 72 घंटे के लिए मान्य रहा।

परीक्षा प्रवेश पत्र दिखाने पर सुविधा का लाभ देते हुए बस के परिचालक ने शून्य वाला टिकट दिया गया।

पुलिस द्वारा परीक्षा के दौरान आने वाले अभ्यर्थियों की सहायता के लिए रेलवे स्टेशन व रोडवेज बस अड्डे पर पुलिस बूथ बनाए गए, ताकि परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र ढूंढने व अन्य किसी प्रकार की परेशानी न हो।

परिवहन निगम ने भी रोडवेज बस में अभ्यर्थियों के यात्रा करने के मद्देनजर चालक परिचालकों के लिए प्रोत्साहन योजना लागू की, जो एक सितंबर तक चलेगी।

परीक्षा देने आये अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग स्थानों पर पूछताछ केन्द्र भी बनाये गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय