Saturday, May 18, 2024

नरेंद्र विश्व मुक्केबाजी के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, गोविंद और दीपक भी आगे बढ़े

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ताशकंद। नरेंद्र बेरवाल ने प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए आईबीए मेन्स वल्र्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप 2023 में शानदार जीत दर्ज कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि गोविंद साहनी और दीपक कुमार ने प्री-क्वार्टर में जगह बनाई, जिससे गुरुवार को उज्बेकिस्तान की राजधानी ताशकंद में चल रहे टूर्नामेंट में भारत का दबदबा सुनिश्चित हो गया।

पिछली बार विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल राउंड तक पहुंचने वाले नरेंद्र (92 प्लस किग्रा) ने करीबी मुकाबले में ताजिकिस्तान के मुहम्मद अब्रोरिदिनोव को 4-1 से हराकर वर्तमान में चल रहे संस्करण में अपने मेडल अभियान की शुरूआत की। 2022 एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले ये दोनों मुक्केबाज बाउट की शुरूआत से ही ऑलआउट उतरे और उन्होंने एक-दूसरे को कांटे की टक्कर दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नरेंद्र ने शक्तिशाली मुक्के लगाए और कम दूरी से चकमा देकर अपने प्रतिद्वंद्वी के हमलों को बेकार किया और पहले राउंड में बढ़त बनाई। अब्रोरिडिनोव द्वारा कड़ा मुकाबला करने के बावजूद, हिसार में जन्मे मुक्केबाज ने अगले दो राउंड में फ्रंट फुट पर रहकर हमले करना जारी रखा और बाउट में जीत हासिल की। उनका सामना क्वार्टर फाइनल में विश्व युवा चैम्पियनशिप 2021 के कांस्य पदक विजेता क्यूबाई मुक्केबाज फर्नांडो अरजोला से होगा।

इससे पहले दिन के बाउट में, 2022 थाईलैंड ओपन चैम्पियन गोविंद (48 किग्रा) और 2019 के एशियाई रजत पदक विजेता दीपक (51 किग्रा) ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर अपने अभियान की शुरूआत की।

इस साल जबर्दस्त प्रदर्शन के साथ नेशनल चैम्पियनशिप में स्वर्ण और 74वीं स्ट्रैंड्जा मेमोरियल में रजत पदक जीतने वाले गोविंद ने अब तक का शानदार फॉर्म जारी रखते हुए ताजिकिस्तान के मेहरोन शफीव को 5-0 से आसानी से हरा दिया।

दूसरी ओर, दीपक भी अपने सर्वश्रेष्ठ आक्रामक अंदाज में थे। उन्होंने इक्वाडोर के लुइस डेलगाडो के खिलाफ अपनी सर्वोच्च तकनीकी क्षमता दिखाते हुए सर्वसम्मत निर्णय के साथ जोरदार जीत हासिल की।

अपनी जोरदार जीत के बाद गोविंद का सामना शीर्ष वरीयता प्राप्त जॉर्जियाई मुक्केबाज सखिल अलखवरदोवी से होगा जिन्होंने पिछली विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था, जबकि दीपक टोक्यो ओलम्पिक के कांस्य पदक विजेता एवं कजाकिस्तान के मौजूदा विश्व चैम्पियन साकेन बिबोसिनोव से भिड़ेंगे।

आज रात कुछ देर में, रिकॉर्ड छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा (63.5 किग्रा) ब्राजील के डॉस रीस यूरी के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने पहले मैच के लिए रिंग में उतरेंगे।

कॉमनवेल्थ गेम्स में दो बार के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसामुद्दीन, टोक्यो ओलम्पियन आशीष चौधरी और नवीन कुमार शुक्रवार को अपने-अपने प्री-क्वार्टर मुकाबले में उतरेंगे।

हुसामुद्दीन (57 किग्रा) का सामना चीन के ल्यू पिंग से होगा जबकि आशीष (80 किग्रा) की भिड़ंत दो बार के ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता क्यूबाई मुक्केबाज अर्लेन लोपेज से होगी। नवीन (92 किग्रा) का मुकाबला दक्षिण कोरिया के जियोंग जे-मिन से होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय