Sunday, May 12, 2024

नवाज शरीफ ने पार्टी को इमरान खान की रिहाई के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का निर्देश दिया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लाहौर। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई के अदालत के फैसले खिलाफ लाहौर समेत देश भर में बड़े शहरों में विरोध-प्रदर्शन करेगी। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में यह बात कही गई है। विवरण के अनुसार, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) की खंडपीठ ने अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान को दो सप्ताह की अंतरिम जमानत दी।

समा टीवी ने बताया कि पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ ने पार्टी नेतृत्व से विरोध-प्रदर्शनों के लिए अपने समर्थकों को जुटाने का आह्वान किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रैलियां लाहौर, फैसलाबाद, सरगोधा, गुजरांवाला और कसूर में आयोजित की जाएंगी, जिनमें मरियम नवाज पंजाब की प्रांतीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगी।

इसके अलावा, पीएमएल-एन ने खैबर पख्तूनख्वा (केपी), क्वेटा और कराची में विरोध रैलियां आयोजित करने की भी योजना बनाई है।

आगामी विरोध-प्रदर्शनों के लिए पार्टी की रणनीति और कार्य योजना पर चर्चा करने के लिए साहीवाल, बहावलपुर और रावलपिंडी में भी बैठकें आयोजित की जाएंगी।

समा टीवी ने बताया कि देश में बढ़ते राजनीतिक तनाव के बीच विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा खान की रिहाई के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पक्षपाती होने के लिए न्यायपालिका की आलोचना की।

प्रधानमंत्री ने कहा, न्यायपालिका इमरान खान के लिए एक लोहे की ढाल बन गई है। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका विभाजित है।

जियो न्यूज ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस्लामाबाद में एक कैबिनेट बैठक को संबोधित करते हुए न्यायपालिका से देश में अन्य राजनेताओं के साथ किए गए व्यवहार पर सवाल उठाया।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल द्वारा नौ मई को उनकी गिरफ्तारी को अवैध घोषित करते हुए पीटीआई अध्यक्ष की रिहाई के आदेश के एक दिन बाद प्रधानमंत्री की टिप्पणी आई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय