Thursday, April 18, 2024

Netflix का नया फीचर, टीवी यूजर्स को सबटाइटल्स, कैप्शन को कस्टमाइज करने की होगी अनुमति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सैन फ्रांसिस्को। स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स विश्व स्तर पर अपने टीवी उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया फीचर शुरू कर रहा है जो उन्हें सबटाइटल्स और बंद कैप्शन के आकार और स्टाइल को अनुकूलित करने का विकल्प देता है।

टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, नया अपडेट उपयोगकर्ताओं को तीन आकारों (छोटे, मध्यम और बड़े) और चार स्टाइल्स/कलर्स (डिफॉल्ट सफेद टेक्स्ट विकल्प, ड्रॉप शैडो, लाइट और कंट्रास्ट) में से चुनने की अनुमति देता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इससे पहले, नेटफ्लिक्स उपयोगकर्ता वेब के माध्यम से केवल उपशीर्षक और बंद कैप्शन के अनुकूलन विकल्पों का उपयोग करने में सक्षम थे।

इस अपडेट से टीवी यूजर्स का व्यूइंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा। उदाहरण के लिए, उपशीर्षक का सही आकार और स्टाइल सेट करने से नेत्रहीनों, बधिरों और कम सुनने वाले दर्शकों की वास्तव में मदद मिल सकती है।

स्ट्रीमिंग डेटा एनालिटिक्स कंपनी कॉन्विवा के अनुसार, पिछले साल की पहली तिमाही में वैश्विक स्तर पर सभी स्ट्रीमिंग मिनटों का 77 प्रतिशत कनेक्टेड टीवी, स्मार्ट टीवी और गेमिंग कंसोल जैसे बड़े डिस्प्ले पर हुआ।

रिपोर्ट में कहा गया, “आज का नेटफ्लिक्स अपडेट स्ट्रीमर द्वारा ऑडियो और उपशीर्षक विवरण के लिए बैज लॉन्च करने के लगभग एक साल बाद आया है, साथ ही 30 से अधिक भाषाओं में 11,000 घंटे से अधिक वर्णनात्मक ऑडियो तक विस्तारित किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय