Tuesday, May 7, 2024

Google Chrome में आ रहा है नया फीचर, उपयोगकर्ता देख सकेंगे प्रत्येक टैब कितनी मेमोरी का कर रहा उपयोग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सैन फ्रांसिस्को। तकनीकी दिग्गज गूगल कथित तौर पर क्रोम के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर उपयोगकर्ताओं को बताएगा कि प्रत्येक टैब कितनी मेमोरी का उपयोग कर रहा है। एंड्रॉइड पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, क्रोम विशेषज्ञ लियोपेवा64 ने ट्विटर पर यह जानकारी साझा की।

नया फीचर उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक खुले टैब के लिए विशिष्ट मेमोरी उपयोग के बारे में बताएगा जब वे उस पर कर्सर रखेंगे। यह फीचर यूसर्ज के लिए तब मददगार होगा जब उन्होंने कई टैब खोले हों, क्योंकि इससे उन्हें यह तय करने में मदद मिलेगी कि कौन से टैब को बंद करना है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले महीने, टेक दिग्गज ने मैक, विंडोज, लिनक्स और साथ ही क्रोमबुक पर क्रोम के लिए मेमोरी और एनर्जी सेवर मोड को रिलीज किया था।

उपयोगकर्ताओं के कंप्यूटर पर अन्य पेजों और ऐप्स को अधिक संसाधन देने के लिए क्रोम का मेमोरी सेवर स्वचालित रूप से ‘इनएक्टिव टैब से मेमोरी को फ्री करता है’ और, एनर्जी सेवर के साथ, ‘बैकग्राउंड गतिविधि और विजुअल प्रभावों को सीमित कर बैटरी पावर का संरक्षण करता है।’

इस बीच, यह बताया गया कि कंपनी क्रोम के लिए एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड पर अंतिम 15 मिनट के ब्राउजि़ंग डेटा को डिलीट करने की अनुमति देगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय