Saturday, April 27, 2024

निखिल चंदवानी इंस्टाग्राम पर दुनिया के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले लॉन्गफॉर्म राइटर हैं

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई| निखिल चंदवानी दुनियाभर में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले लॉन्गफॉर्म राइटर के रूप में मशहूर हैं, जो वास्तव में आश्चर्यजनक उपलब्धि है। यह खिताब आधिकारिक तौर पर उन्हें 2022 का टाइम्स राइटर नामित किए जाने के बाद दिया गया। चंदवानी के इंस्टाग्राम पर एक मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। चंदवानी की आर्गेनिक रीच 100 से 130 मिलियन प्रति माह है। वह सनातन धर्म, भू-राजनीति, एजुकेशनल आर्टिकल आदि और अन्य पर रील पोस्ट करते हैं।

उन्होंने पाकिस्तान में सिंधी हिंदुओं के दर्द के बारे में जागरूकता फैलाने में अकेले महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और कई हिंदू परिवारों को भारत आने में मदद की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

निखिल चंदवानी की उपलब्धियां इंस्टाग्राम से कहीं आगे हैं। वह एक मान्यता प्राप्त लेखक, कवि और टीईडी वक्ता हैं। उनके नाम पर 14 किताबें हैं। निखिल ने अपने रचनात्मक कार्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय पहचान भी हासिल की है।

उनकी उद्यमशीलता की भावना ने उन्हें 2 मिलियन से अधिक मासिक पाठकों के साथ एनवाईके डेली को एक वैश्विक समाचार मंच बनाने के लिए प्रेरित किया, जिसकी कीमत 4.4 मिलियन डॉलर है।

इसके अतिरिक्त राइटर्स रेस्क्यू सेंटर के अध्यक्ष के रूप में चंदवानी ने कई इच्छुक लेखकों का मार्गदर्शन किया है। उन्होंने 500 से अधिक व्यक्तियों को उनके लेखन कौशल को निखारने में मदद की है।

साहित्यिक उपलब्धियों से पहले चंदवानी ने शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ी। उन्होंने नागपुर और विजयवाड़ा में ब्रांचों के साथ ‘द वालनट स्कूल ऑफ आइडियाज’ एक एडुटेक फर्म की स्थापना की, जिसे उन्होंने 2.2 मिलियन डॉलर में बेच दिया था। इसके अलावा उन्होंने एक फीचर फिल्म ‘नदी की बेटी – सुंदरी’ (शी- द मूवी) भी बनाई, जो अब एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीमिंग कर रही है।

चंदवानी को पारंपरिक सीमाओं तक सीमित नहीं किया गया है, जैसा कि दूतावासों, मिट्टी बचाओ अभियान, स्पॉटिफाई, भारतीय रेलवे, खेल मंत्रालय, यूएस 2022 चुनाव, पेप्सी और 400 से अधिक अन्य ब्रांडों जैसे विभिन्न सम्मानित संगठनों के साथ उनकी साझेदारी से स्पष्ट है।

उनके लेख कई क्षेत्रों और शैलियों में हाई-प्रोफाइल वाले लोगों के साथ लगे हुए हैं। इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, प्रमुख उद्यमी, 20 से अधिक देशों के राजनेता और सीनेटर के साथ-साथ अभिनेता, अभिनेत्रियां और यूनिकॉर्न स्टार्टअप के सीईओ शामिल हैं।

इंस्टाग्राम पर चंदवानी के वेरिफाइड अकाउंट अट द रेट निखिलचंदवानी के 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। उनकी पोस्ट आम तौर पर 20,000 से 50,000 लाइक्स आते हैं और 8 लाख से 1.5 मिलियन यूजर्स द्वारा देखी जाती हैं।

उनके रीलों/वीडियो को अक्सर 2-5 मिलियन यूजर्स की पहुंच के साथ 400,000 से 2 मिलियन व्यूज मिलते हैं। उल्लेखनीय रूप से इंस्टाग्राम पर उनकी मासिक पहुंच 80 मिलियन से 100 मिलियन यूजर्स तक है।

अपनी साहित्यिक उपलब्धियों के अलावा, चंदवानी इफेक्टिव सोशल मीडिया अभियान और ब्रांड नेतृत्व को तैयार करने में अपनी विशेषज्ञता साझा करते हुए कई स्टार्टअप्स को सलाहकार के रूप में सेवाएं प्रदान करते हैं। उनका प्रभाव दुनियाभर में वित्त पोषित और गैर-वित्तपोषित स्टार्टअप्स के साथ-साथ सरकारी संगठनों तक फैला हुआ है जो अपनी डिजिटल उपस्थिति को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं।

लेखन, शिक्षा और सोशल मीडिया की दुनिया में निखिल चंदवानी के अपार योगदान ने उन्हें वैश्विक पहचान दिलाई है, जिससे डिजिटल युग में एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय