Saturday, May 18, 2024

निकिता शर्मा बनी कैराना एसडीएम, गौरव सांगवान तहसीलदार, डीएम-एसपी ने रात में ही उतरवा दिए होर्डिंग बैनर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। निकाय चुनाव की आचार संहिता से ठीक पहले पीसीएस अधिकारी निकिता शर्मा को कैराना एसडीएम बनाया गया है, जबकि तहसील मुख्यालय पर तैनात नायब तहसीलदार गौरव सांगवान को तहसीलदार का कार्यभार सौंपा गया है।
विगत दिनों कैराना एसडीएम के पद पर तैनात रहे डिप्टी कलेक्टर शिवप्रकाश यादव का प्रदेश के भदोही जनपद में स्थानांतरण हो गया था। उनके जाने के बाद कैराना उपजिलाधिकारी का पद रिक्त चल रहा था।
रविवार देर शाम पीसीएस अधिकारी निकिता शर्मा को कैराना एसडीएम बनाया गया है। वह जनपद की सदर तहसील में भी एसडीएम के पद पर तैनात थी। हालांकि अमरोहा से स्थानांतरित होकर आए डिप्टी कलेक्टर विजय शंकर के कैराना एसडीएम बनाए जाने की चर्चा चल रही थी।
उधर, तहसील मुख्यालय पर तैनात नायब तहसीलदार गौरव सांगवान को तहसीलदार कैराना का कार्यभार सौंपा गया है। प्रियंका जायसवाल के मातृत्व अवकाश पर चले जाने के कारण जिलाधिकारी द्वारा गौरव सांगवान को तहसीलदार बनाया गया है।
इसी बीच निकाय चुनावों को लेकर प्रदेश में अधिसूचना जारी होते ही प्रशासनिक अमला भी अलर्ट मोड़ पर आ गया है। देर रात डीएम-एसपी ने कैराना पहुंचकर विभिन्न स्थानों पर अनाधिकृत रूप से लगाए गए बैनर-होर्डिंग्स उतरवाए।
 रविवार को प्रदेश ने निकाय चुनावों का ऐलान कर दिया गया है, जिसके साथ ही नगरीय क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में प्रशासनिक अमला पूरी तरह सजग नजर आया। इसी क्रम में डीएम रवींद्र सिंह तथा एसपी अभिषेक रविवार देर रात कैराना पहुंचे।
जहां पर उन्होंने कस्बे में अनाधिकृत रूप से लगाए गए बैनर-होर्डिंग्स के खिलाफ अभियान चलाया। डीएम-एसपी ने कस्बे के चौक बाजार में पहुंचकर नगर पालिका की टीम को मौके पर बुलवाया और बिना अनुमति लगाए गए बैनर-होर्डिंग्स उतारने के निर्देश दिये।
इसके बाद नपा की टीम ने साथ लाई गई जेसीबी मशीन से कस्बे में विभिन्न स्थानों पर लगाये गए बैनर-होर्डिंग्स उतारकर अपने कब्जे में ले लिये। अफसरों ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए है।
निकाय चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट नज़र आ रहा है। इसी को लेकर सीओ व कोतवाल ने पुलिस बल के साथ नगर के मुख्य मार्ग व बाजारो में पैदल मार्च किया। वही जामा मस्जिद आदि स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
सोमवार को निकाय चुनाव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सीओ अमरदीप कुमार मौर्य व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामवीर सिंह ने पुलिस फोर्स को साथ लेकर नगर के संवेदनशील स्थानों व मुख्य मार्ग चौक बाजार मेढकी दरवाजा,मीना बाजार आदि जगहों पर फ्लैग मार्च किया है।
इसके अलावा जामा मस्जिद व अन्य धर्म स्थलों का सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वही पुलिस नगर निकाय चुनाव को सकुशल संपन्न कराने व हर परिस्थितियों से निपटने के लिए हर समय तैयार है।
इस दौरान सीओ ने सार्वजनिक मार्गों पर अतिक्रमण को हटवाने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए और समस्त चौकी इंचार्ज को अपने-अपने चौकी क्षेत्रों में सतर्कता बरतने व गश्त बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय