Saturday, May 11, 2024

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए शुरू होगा आंदोलन: नीतीश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को राजधानी पटना में उद्योग विभाग के उन्मुखीकरण कार्यक्रम में केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि केंद्र से तो हम इतना ही ना मांग करते हैं भाई। अरे इतना सब कुछ काम हम कर दिए तो एक काम आप भी कर दीजिए। कितना-कितना आज जरूरत है लोगों को मदद करने का। हम तो कह रहे हैं। यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिएगा तो काम तेजी से होगा।

मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत पहली किस्त वितरण समारोह का आयोजन किया गया था। इसी समारोह में सीएम नीतीश कुमार भी शिरकत करने पहुंचे थे। उस दौरान एक बार फिर उन्होंने कहा कि केंद्र से तो हम हमेशा से ही एक ही चीज मांगे हैं और यदि वे दे देते तो कितना काम हो जाता है। इतना काम हम किए हैं और काम हो जाता है। साथ ही नीतीश कुमार ने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि केंद्र सरकार विशेष राज्य का दर्जा देने में और अधिक देरी कड़े की तो हम एक मूवमेंट शुरू करने जा रहे हैं। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले इसको लेकर एक मूवमेंट शुरू कर देंगे। ये लोग कोई काम करते हैं। कोई योजना बनाते हैं। खाली बेकार में परेशान करते रहते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम कह रहे हैं यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाएगा तो जो विकास पांच साल में होना है वह दो ही साल में हो जाएगा। सीएम ने कहा कि आज जिसको आप बिहार कहते हैं। यही वह जगह है यही से लोकतंत्र की शुरुआत हुई थी। आज यही राज्य पीछे है तो यही न हम कहते हैं कि अरे आप जल्दी विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिए ताकि फिर ये बहुत आगे बढ़ जाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय