Monday, February 26, 2024

कोई भी स्टारलिंक टर्मिनल प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रूस को नहीं बेचा गया : मस्क

नई दिल्ली। टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि कोई भी स्टारलिंक टर्मिनल प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रूस को नहीं बेचा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मस्क ने उन रिपोर्ट्स का जवाब दिया जिनमें दावा किया गया था कि रूस के कब्जे वाले यूक्रेन में रूसी सेना इंटरनेट के लिए स्टारलिंक टर्मिनल्स का इस्तेमाल कर रही है।

मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया, ”कई झूठी समाचार रिपोर्टों में दावा किया गया है कि स्पेसएक्स रूस को स्टारलिंक टर्मिनल बेच रहा है। यह पूरी तरह से झूठ है।”

अरबपति ने कहा, “हमारी जानकारी के अनुसार, कोई भी स्टारलिंक प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रूस को नहीं बेचा गया है।” उन्होंने यह भी कहा कि स्टारलिंक सैटेलाइट रूस में लिंक को बंद नहीं करेंगे। स्टारलिंक टर्मिनल “जियोफेंस्ड” हैं इसलिए वे अनधिकृत स्थानों पर काम नहीं करते हैं।

इससे पहले, स्पेसएक्स ने कहा था कि वह रूसी सरकार या उसकी सेना के साथ किसी भी तरह का व्यापार नहीं करता है।

कंपनी ने कहा, ”स्पेसएक्स ने रूस में कभी भी स्टारलिंक की बिक्री या मार्केटिंग नहीं की है, न ही उसने रूस में उपकरण भेजे हैं। अगर रूसी स्टोर उस देश में सर्विस के लिए स्टारलिंक बेचने का दावा कर रहे हैं, तो वे अपने कस्टमर्स को धोखा दे रहे हैं।”

कंपनी ने कहा, “अगर स्पेसएक्स को जानकारी मिलती है कि स्टारलिंक टर्मिनल का इस्तेमाल किसी अनधिकृत पार्टी द्वारा किया जा रहा है, तो हम उसकी जांच करते हैं और पुष्टि होने पर टर्मिनल को डीएक्टिवेट करने की कार्रवाई करते हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय