Saturday, May 18, 2024

नोएडा सीईओ ने शहर का किया भ्रमण, गंदगी देखकर अधिकारियों को फटकारा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने आज शहर में जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण करते सीईओ जब दौरान खोड़ा रोड की तरफ गए उन्हें एलआईसी बिल्ड़िग के निकट  ड्रेन   चोक मिला। इस पर उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों के प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त की।
सीईओ ने मंगलवार को उद्योग मार्ग, अट्टा, एमपी-1 रोड, सेक्टर-8, 11, 12, 22, 55, 56 एवं 62 आदि का निरीक्षण किया।  खोड़ा रोड पर एलआईसी बिल्ड़िग के निकट ड्रेन चोक मिलने पर उन्होंने घोर नाराजगी व्यक्त की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यहां पर सीईओ द्वारा निर्देश दिये गये कि ड्रेन के ऊपर रखे गये कवर को हटा कर एक सप्ताह में पूरी ड्रेन की सफाई कराई जाए। उन्होंने नोएडा के सभी सफाई कर्मचारियों को ड्रैस एवं रिफ्लेक्टिव जैकेट पहनकर ही कार्य करने के निर्देश दिए। सेक्टर 25ए स्थित रिक्त भूखण्ड़ पर स्कूलों एवं अन्य कंपनियों की सैकड़ों बसे खड़ी थी, जो आस पास गंदगी भी फैला रही थीं। इस संदर्भ में सीईओ ने नोएडा ट्रैफिक सेल को निर्देशित किया कि सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर दिया जाय कि स्कूलों की बसें स्कूल कैंपस में ही खडी हो और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इस स्थल पर कोई बस भविष्य में खड़ी न हो।

 

उन्होंने जन स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि सेक्टर 25ए स्थित पूरे ग्राउंड की पूर्ण सफाई कराई जाए। उद्योग मार्ग सेक्टर-8 में बने जीर्ण शीर्ण दो सुलभ शौचालयों की जगह पर नये शौचालय बनवाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त सीईओ ने शहर में जगह-जगह पडे़ कूड़े पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अपने निरीक्षण के दौरान शहर में जगह-जगह लटके इण्टरनेट एवं बिजली के तारों को व्यवस्थित कराने, सडकों किनारे उग रही पार्थेनियम घास की सफाई प्राथमिकता पर कराने को निर्देशित किया। सीईओ के निरीक्षण के दौरान उप महाप्रंबधक जन स्वास्थ्य एसपी सिंह, परियोजन अभियंता जन स्वास्थ्य प्रथम गौरव बंसल, परियोजना अभियंता जन स्वास्थ्य द्वितीय आरके शर्मा भी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय