Friday, October 18, 2024

गाजियाबाद में उपचुनाव के लिए नामांकन शुक्रवार से शुरू, बैरिकेडिंग कर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

गाजियाबाद। गाजियाबाद विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो रही है। 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। इस उपचुनाव में 4.61 लाख मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसके लिए कलेक्ट्रेट में बैरिकेडिंग कर दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने सुरक्षा समेत सभी तैयारियां का जायजा लिया है। इस सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प देखने को मिलने वाला है। हालांकि अभी तक भाजपा और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। सिर्फ चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने ही अपने उम्मीदवार की घोषणा की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

वहीं हिन्दू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी भैया भी चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। इस उपचुनाव की बात करें तो इसमें इस बार 18 से 25 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। इसके बाद 28 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 30 अक्टूबर तक नाम वापसी लिए जा सकेंगे और 13 नवंबर को मतदान होगा। इसके बाद 23 नवंबर को मतगणना होगी। गाजियाबाद विधानसभा उपचुनाव में कुल 4 लाख 61 हजार 360 मतदाता रजिस्टर्ड हैं। इसमें 2,54017 पुरुष और 2,07314 महिला मतदाता हैं। 2388 दिव्यांग मतदाता भी हैं।

 

 

 

विधानसभा क्षेत्र में एक महिला बूथ और एक युवा बूथ भी बनाया है। महिला बूथ पर मतदान स्टाफ के रूप में महिला कर्मचारी तैनात रहेंगी। इसी प्रकार युवा बूथ पर मतदान स्टाफ भी युवा रहेगा। पोलिंग पार्टियों की रवानगी रामलीला मैदान से होगी। मतगणना गोविंदपुरम अनाज मंडी में होगी। आचार संहिता लागू कराने के लिए एडीएम सिटी गंभीर सिंह को नोडल अफसर बनाया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय